Dainik Athah

कृषि क्षेत्र में Economy मजबूत होने से किसानों को लाभ : राजा वर्मा

कृषि विधेयकों से किसानों की आय दुगनी होगी

अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। भारतीय जनता पार्टी कृषि विधेयको  की विस्तृत जानकारी के लिए प्रतिदिन  कहीं ना कहीं  किसी ना किसी माध्यम से किसानों को समझाने का काम कर रही है जहा किसानों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने वरिष्ठ नेताओं लगाया है वहीं इसी कड़ी में भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष राजा वर्मा ने पत्रकार वार्ता के माध्यम से सरकार की नीतियों को किसानों को समझाने का प्रयास किया।

भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अध्यक्ष राजा वर्मा ने कहा संसद में पास हुए किसी विधायकों से 70 साल बाद देश के अन्नदाता ओ को बिचौलियों के चुंगल से मुक्ति मिलेगी साथी अपनी उपज को इच्छा अनुसार मूल्य पर कहीं भी बेचने की आजादी मिलेगी।

उन्होंने कहा कि विपक्ष किसानों को गुमराह कर राजनीतिक मुद्दा बना रही है, विपक्ष के पास राजनीति करने के लिए कोई नीति और मुद्दे नहीं है इसलिए उनका एक ही मुद्दा है सरकार के अच्छे कार्यों की बुराई करना जबकि किसान विधेयक किसानों के हित के लिए लाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि पहले हमारे किसानों का बाजार सिर्फ स्थानीय मंडी तक सीमित था उनके खरीदार सीमित थे बुनियादी ढांचे की कमी थी और मूल्यों में पारदर्शिता नहीं थी। इस कारण उन्हें अधिक परिवहन लागत, लंबी कतारों, नीलामी में देरी और स्थानीय माफियाओं की मार झेलनी पड़ती थी।

अब इन विधेयकों से कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन आएगा, खेती किसानी के निजी निवेश होने से तेज विकास होगा तथा रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। कृषि क्षेत्र में
Economy मजबूत होने से देश की आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी।

किसानों का एक देश एक बाजार का सपना पूरा होगा, वही किसानों की आय दुगनी होगी। प्रेस वार्ता में भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, महामंत्री पप्पू पहलवान, किसान मोर्चा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी सौरभ जयसवाल, महानगर महामंत्री पंकज भारद्वाज,  महानगर मीडिया प्रभारी गौरव शर्मा तथा अजय गांधी मौजूद रहे।

# Economy–#krshi–# Economy–#krshi–# Economy–#krshi–# Economy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *