Dainik Athah

Builder- RWA के विवादों को लेकर जिलाधिकारी की बैठक: Ghaziabad

Builder- RWA पदाधिकारी अपनी समस्याओं को मिलकर सुलझाएं: जिलाधिकारी

अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कहा कि निजी बिल्डर एवं RWA समस्याओं को आपस में मिल बैठकर हल करें। जिस RWA के संबंध में अनियमितता पाई जायेगी उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

कलक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को पहली बार RWA, विकास प्राधिकरण, नगर निगम एवं प्रशासन को लेकर एक साथ बैठे जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने आपसी समन्वय में आ रही परेशानियों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई।

 इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि हम सबको आपसी सहयोग समन्वय से बड़ी से बड़ी समस्याओं का निस्तारण करना चाहिए। यदि RWA को किसी बिल्डर विशेष से कोई समस्या है तो आपसी सूझबूझ और तालमेल के साथ उसका निस्तारण किया जाना चाहिए।

अजय शंकर पांडेय ने कहा कि अवैध निर्माण, अवैध बिजली संबंधित जितनी भी समस्याएं, बिल्डर बायर्स की आपसी समस्याएं, फायर फाइटिंग सिस्टम से जुड़ी हुई तमाम समस्याएं इत्यादि उन सभी का निस्तारण आपसी तालमेल के साथ सही समय पर किया जाए ताकि आपसी सामंजस्य कायम रहे और जनता को इसका पूरा लाभ समय से मिलता रहे।

 उन्होंने सभी संबंधित विभागों के मौजूद प्रतिनिधि से अलग से विभाग से संबंधित रिपोर्ट भी मांगी जिसको लेकर समस्याएं पैदा हो रही है और उसके निस्तारण प्राथमिकता पर सुनिश्चित कराने की बात भी कही।

बैठक में जिलाधिकारी ने बिल्डरों और आरडब्ल्यूए को कड़े निर्देश दिए गए कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार के द्वारा कोरोना को लेकर जो भी गाइडलाइन जारी की गई है, उसका शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करें साथ ही बिल्डरों आवासों के बारे में जो गाइडलाइन है उनका भी अनुपालन पूर्ण रूप से सुनिश्चित करें।

इसके अतिरिक्त बिल्डरों द्वारा सोसाइटी में मेंटेनेंस की गुणवत्ता मानक के अनुसार सुनिश्चित करने के भी जिलाधिकारी द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए गए। उन्होंने स्पष्ट रूप से आरडब्ल्यूए और एओ को यह निर्देश दिए कि रजिस्टार चित फंड से इनके संबंध में एक सप्ताह में जानकारी प्राप्त की जाएगी।

अजय शंकर पांडेय ने कहा कि आरडब्ल्यूए और एओ द्वारा यदि कोई अनियमितता बरती गई समझ में आती है तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप जिले के सभी अधिकारी कर्तव्य निष्ठा के साथ कार्य करें और किसी भी प्रकार की समस्या का निस्तारण प्राथमिकता पर करें।

इस दौरान जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने आरडब्ल्यूए से जुड़ी तमाम तरह की समस्याओं को भी सुना और उन सभी समस्याओं के निस्तारण के संबंध में आश्वासन भी दिया की भविष्य में आमजन की छोटी से छोटी समस्याओं का ध्यान पूरी जिम्मेदारी के साथ रखा जाएगा।

 बैठक में मौजूद बिल्डर लॉबी ने भी जिलाधिकारी के समक्ष अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि बिल्डर के खिलाफ एकपक्षीय कार्यवाही न की जाए, दोनों पक्ष को बुलाकर उसको समझ कर उसकी जांच कराने के बाद ही कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

इस संबंध में जिलाधिकारी ने बिल्डर्स को आश्वासन दिया की आगे से इस तरह की कोई भी परेशानी आप सबके सामने नहीं आएगी और इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा ताकि बिल्डर को भी अपनी बात रखने का पूरा समय दिया जाए।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर, विकास प्राधिकरण के अधिकारी गण, नगर निगम के अधिकारी गण, आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी आलोक कुमार समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *