Dainik Athah

समाजवादी पार्टी ने खेला दलित कार्ड,सिंहराज जाटव को बनाया प्रत्याशी

गाजियाबाद। समाजवादी पार्टी ने नामांकन के 24 घंटे पहले गाजियाबाद विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। सपा ने इस बार भी दलित कार्ड खेलकर मुकाबला रोचक बना दिया है। पार्टी ने यहां से सिंहराज जाटव को उम्मीदवार बनाया है। हालांकि सिंहराज को पहले से ही इस बात की जानकारी थी शायद इसी वजह से इस बारे में घोषणा होने से पहले ही उन्होंने  नामांकन पत्र खरीद लिया था। बता दें कि सिंह राज विजयनगर से पार्षद भी रह चुके हैं। बतादें कि सदर विधानसभा क्षेत्र में करीब पौने पांच लाख मतदाता है जिसमें सबसे अधिक दलित वोटर हैं। बसपा ने अकेले चुनाव लड़ रही है।

बसपा ने पहले रवि जाटव को उम्मीदवार बनाया था उन्होंने तैयारी भी शुरू कर दी थी लेकिन एक महीने के भीतर ही न सिर्फ टिकट काट दिया बल्कि पार्टी से निकाल दिया जिससे जाटव समाज ने नाराजगी जताई थी। कांग्रेस ने इस बार प्रत्याशी न उत्तर कर सपा को समर्थन देने का फैसला लिया है। सिंहराज लाइनपार क्षेत्र के रहने वाले है।इसका भी लाभ मिलने की उम्मीद है। बतादें कि पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा था कि 13 नवंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव में सभी नौ सीट पर ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार उनकी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ पर चुनाव लड़ेंगे।

यादव ने कहा कि कांग्रेस और सपा एकजुट हैं और ’इंडिया’ गठबंधन उपचुनाव में जीत की नई इबारत लिखेगा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने बुधवार रात को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ‘बात सीट की नहीं जीत की है’ और इस रणनीति के तहत ‘इंडिया’ गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी सभी नौ सीट पर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ के निशान पर चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *