Dainik Athah

ट्रैफिक पुलिस नियमों का पालन कराने से अधिक कोनों में छुपकर उगाही में व्यस्त: अखिलेश यादव

भ्रष्टाचार की मारी सड़कों और ट्रैफिक व्यवस्था पर अपने भरोसे ही घर से निकलें


अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि देशभर में सड़क हादसों में सबसे ज्यादा मौतें उत्तर प्रदेश में हो रही हैं, यह बेहद चिंताजनक है।
यादव ने प्रदेश की जनता से आग्रह किया कि भाजपाई भ्रष्टाचार की मारी सड़कों और ट्रैफिक व्यवस्था पर अपने भरोसे ही घर से निकलें और खुद को व अपने बच्चों को सड़क के खतरों से आगाह करें। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं, दोहन होता है। भाजपा सरकार को नियम को लागू करने से कोई मतलब नहीं है। उनका सारा ध्यान वसूली और उगाही पर रहता है। भाजपा सरकार में सड़कों के गड्ढों के भरने के नाम पर भारी भ्रष्टाचार हो रहा है। पूरी तरह से बजट की लूट चल रही है। भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार और लूट चरम पर है। पूरी सरकार अकर्मण्यता की शिकार है। आम जनता की जान की भाजपा सरकार को कोई परवाह नहीं है।

अखिलेश यादव ने कहा कि सड़कें टूटी हैं, वाहन डग्गामार हैं, ओवर स्पीडिंग पर कोई रोक नहीं है। हेलमेट का नियम मुट्ठी गरम करने का साधन मात्र है। बिना लाइसेंस धारक वाहन चालक धड़ल्ले से गाड़ियाँ दौड़ा रहे हैं। ओवर लोडिंग पर आँख बंद है, पुराने जर्जर वाहन सबके लिए खतरा बने हुए हैं। नशे में ड्राइविंग पर जुमार्ने के नाम पर केवल पैसा वसूला जा रहा है। मनमानी पार्किंग और अतिक्रमण से सड़कें सँकरी होकर दुर्घटनाओं का कारण बन रही हैं। सड़क पार करने के नियमों का पालन कराने वाला कोई नहीं है।

यादव ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस चौराहों के बीच में खड़ी होकर नियमों का पालन कराने से अधिक कोनों में छुपकर उगाही करने का इंतजार करती है। मोबाइल फोन के माध्यम से किसी और के नाम वसूली का अब तो नया डिजिटल रास्ता निकाल लिया गया है। परिवहन मंत्रालय और विभाग में प्रचलित है। जो जितना भ्रष्ट, वो उतना मस्त, मंत्री लोग मंत्री से ज्यादा चुनाव प्रभारी बनकर घूम रहे हैं। मुख्यमंत्री जी तटस्थ हैं उन्हें बुलडोजर के अलावा किसी और वाहन से कोई मतलब नहीं है। ऐसे कई और कारण हैं जिनकी वजह से उत्तर प्रदेश की गाड़ी लगातार दुर्घटनाग्रस्त हो रही है।
उन्होंने अकेले सड़क पार करने वाले बड़े बुजुर्गों व वाहन चालकों, अभिभावकों और बच्चों से हमारी अपील की है कि सड़क के खतरों से सावधान रहकर खुद ही अपनी जान बचाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *