Dainik Athah

प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर बुलडोजर का सिलसिला जारी: अजय राय

  • कांग्रेस ने किया संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन का आयोजन
  • रोजगार गुजरात में पहुंचने का काम कर रही है भाजपा: अविनाश पांडे
  • संविधान कमजोर होगा तो देश का हर जाति वर्ग व्यक्ति कमजोर होगा

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। कांग्रेस के संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन नवयुग मार्केट अम्बेडकर पार्क में महानगर कांग्रेस कमेटी जिला कांग्रेस कमेटी ने संयुक्त रूप से अयोजित किया जिसकी अध्यक्षा महानगर अध्यक्ष विजय चौधरी ने की मुख्य अतिथि अविनाश पांडे राष्ट्रीय महासचिव प्रभारी उत्तर प्रदेश एव अजय राय प्रदेश अध्यक्ष तथा प्रदीप नरवाल राष्ट्रीय सचिव प्रभारी पश्चिमी उत्तर प्रदेश, विदित चौधरी राष्ट्रीय सचिव, आराधना मोना मिश्रा विधायक दल के नेता प्रभारी गाजियाबाद, तनुज पुनिया सांसद व पर्यवेक्षक गाजियाबाद, डॉली शर्मा राष्ट्रीय प्रवक्ता पूर्व लोकसभा प्रत्याशी, दानिश अली पूर्व सांसद मौजूद रहे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार की नीति से प्रदेश की जनता परेशान है आए दिन गरीबों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं फर्जी एनकाउंटर और बुलडोजर चलने का सिलसिला जारी है हमें बुलडोजर करने वाली सरकार नहीं चाहिए, का प्यार का संदेश देने वाली सरकार चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस ने हमेशा गरीबों का साथ दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस संविधान बचाओ की लड़ाई लड़ रही है जबकि भाजपा संविधान को बदलने की बात कहती है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने उपचुनाव में गाजियाबाद की जनता से कांग्रेस गठबंधन को जिताने की अपील करते हुए कहा कि यहां से 2027 का संदेश देने का काम करें ताकि 2027 में बदल आ सके।

कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे हमारे नेता राहुल गांधी ने जो मिशन संविधान संकल्प बचाओ लिया है हम यह संविधान बचाओ संकल्प पुरे देश में लेकर जायेंगे। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश में सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं तथा केवल गुजरात में पहुंचने का काम भाजपा सरकार कर रही है जबकि उत्तर प्रदेश का किसान नौजवान बेरोजगार और गरीबी की मार्च झेल रहा है उन्होंने कहा कि किसान अपना हक मांगता है तो भाजपा लाठी और गोली बरसाने का काम करती है। उन्होंने कहा कि आज देश और प्रदेश में हो रही वारदातें सोचने पर मजबूर करती है क्या हम सुरक्षित है! आज संविधान को बचाने की आवश्यकता है यह अलख और चेतना भारत के हर नागरिक में जागने का काम कांग्रेस कर रही है। पूर्व सांसद दानिश अली ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस राहुल गांधी का प्यार का संदेश लेकर आगे बढ़ रही है और नफरत की खेती को जलाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि देश नफरत से नहीं बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान से चलेगा। राहुल गांधी मोहब्बत की दुकान के माध्यम से देश में देश में भाई चार बढ़ाने का काम कर रहे हैं जबकि भाजपा आपस में बांटने का काम कर रही है।

विधायक एवं गाजियाबाद यूपी चुनाव की प्रभारी आराधना मिश्रा ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने संविधान देश को मजबूत करने के लिए बनाया संविधान हर नागरिक को समान अधिकार देता है जबकि भाजपा 400 पर का नारा देकर संविधान बदलना चाहती थी। उन्होंने कहा कि संविधान कमजोर होगा तो देश का हर जाति वर्ग व्यक्ति कमजोर होगा। सांसद एवं गाजियाबाद के पर्यवेक्षक तनुज पुनिया ने कार्यक्रम का संचालन किया है जबकि कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व लोकसभा प्रत्याशी डोली शर्मा ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राहुल गांधी जी संविधान बचाओ देश में आवाज उठा रहे हैं उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए आज गाजियाबाद में सभी कांग्रेसी कार्यकतार्ओं ने एक साथ आकर संविधान संकल्प सम्मेलन आयोजित किया और संकल्प लिया। इससे पूर्व मंच पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष विनीत त्यागी एवं महानगर अध्यक्ष विजय चौधरी ने बड़ी माला पहनकर अतिथियों का स्वागत किया।

इस दौरान नरेंद्र भारद्वाज पूर्व महानगर अध्यक्ष, विजेंद्र यादव प्रदेश महासचिव, सुशांत गोयल प्रदेश महासचिव, ओमवीर यादव प्रदेश महासचिव, रंजन शर्मा प्रदेश सचिव प्रभारी गाजियाबाद, पंकज तानिया प्रदेश सचिव, सतीश शर्मा पूर्व मंत्री, हरेंद्र अग्रवाल पूर्व एमएलसी, के के शर्मा पूर्व विधायक, विजयपाल चौधरी पीसीसी सदास्य, डॉक्टर संजीव शर्मा, मनोज भारद्वाज, सोनल नागर महिला जिलाध्यक्ष, सूर्यकांत जिला अध्यक्ष अनुसुचित जाति, आदिल चौधरी महानगर अध्यक्ष अनुसुचित जाति, कपिल यादव जिला अध्यक्ष युवा कांग्रेस, आसिफ जिला अध्यक्ष युवा कांग्रेस, शादाब महानगर अध्यक्ष युवा कांग्रेस, नसीम खान पूर्व प्रदेश सचिव, नरेंद्र चौहान, पुष्पा रावत, तरुण रावत, उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा में यूपी चुनाव होना है जहां पर कांग्रेस द्वारा संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा था जी कहते हैं शुक्रवार को गाजियाबाद में 10 वां सम्मेलन करते हुए संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन का समापन किया जा रहा है। उन्होंने इस दौरान, सीटन सरदार, शुभम् शर्मा, अमित यादव, सिराजुद्दीन सिराजू आदि सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद रहें।

रालोद नेता एवं पूर्व मंत्री महरुद्दीन ने थामा कांग्रेस का हाथ
राष्ट्रीय लोक दल के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री महरुद्दीन ने अपने समर्थकों को के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय एवं कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता लेते हुए राष्ट्रीय लोकदल से नातातोड़ दिया। उन्होंने कहा कि केवल कांग्रेस ही सभी समाज को साथ लेकर चलती है इसलिए उन्होंने भाजपा का साथ देने वाली रालोद से नाता तोड़ लिया है।

संसद में अंबेडकर की प्रतिमा लगाने का मुद्दा नहीं उठा पाए कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव
कांग्रेस द्वारा आयोजित संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन के दौरान दलित समाज से जुड़े पूर्व पार्षद वीरसिंह ने कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे संसद भवन से डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा हटाने के मुद्दे पर एक पर्ची लिखकर दी जिस पर उन्होंने कहा कि सरकार से कांग्रेस मांग करें संसद में दोबारा अंबेडकर की प्रतिमा लगाई जाए। साथ में उन्होंने यह भी लिखा यह दलित समाज की मांग है। किंतु कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव ने पर्ची तो पड़ी मांग को जनसभा के सामने नहीं रखा, जिससे वहां बैठे दलित समाज के लोग कुछ निराश नजर आए।

सम्मेलन के दौरान पूर्व सांसद सुरेंद्र गोयल को कांग्रेस वरिष्ठ नेताओं ने किया याद
संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन के दौरान गाजियाबाद में कांग्रेस के बड़ी संख्या में वरिष्ठ नेता मौजूद रहे इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कांग्रेस की कार्यशीली एवं गरीब जनता से जुड़ाव की चर्चा करते हुए कहा कि गाजियाबाद के पूर्व सांसद सुरेंद्र गोयल ने हमेशा जनता और उनके लिए कार्य किया, वे हमेशा गरीब अमीर में अंतर ना करते हुए जो आता था उसके साथ इस अवस्था में होते थे मदद के लिए चल देते थे। वहीं कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने भी सुरेंद्र गोयल के कार्यशीली की तारीफ की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *