Dainik Athah

सनातन धर्म की रक्षा का सभी को लेना होंगा संकल्प: नंद किशोर गुर्जर

कात्यानी देवी काली मंदिर में 53 वां मां दुर्गा पूजन महोत्सव धूमधाम से मनाया गया

53 वर्षों से शारदीय नवरात्रि के उपलक्ष में मा दुर्गा पूजन का आयोजन किया जा रहा: प्रदीप बोस

अथाह संवाददाता
मोदीनगर।
संतपुरा स्थित मां आद्या शक्ति कात्यानी देवी काली मंदिर के तत्वाधान में 53 वां मां दुर्गा पूजन महोत्सव प्रत्येक वर्ष की भांति धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस चार दिवसीय दुर्गा पूजन महोत्सव में प्रात: कालीन पूजा अर्चना व संध्या आरती के साथ-साथ दोपहर में प्रतिदिन भंडारे का आयोजन किया जा रहा है व शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहे हैं। इस दुर्गा पूजा महोत्सव में मां कात्यायनी के दर्शन व पूजन हेतु हजारों की हजारों की संख्या में भक्त प्रतिदिन आ रहे हैं वह भक्ति मय होकर अपने जीवन को कृतकृत्य महसूस कर रहे हैं आज महाअष्टमी के पुनीत अवसर पर एक विशेष पूजा जिसे संधि पूजा के नाम से जाना जाता है जो कि त्रेता युग में भगवान श्री राम ने रावण से युद्ध करने से पहले दुर्गा माता का पूजन किया था तथा फल स्वरुप रावण पर विजय प्राप्त की थी। इस संधि पूजा का आयोजन सुबह 6:00 बजे से किया गया जिसमें मोदीनगर नगर पालिका के अध्यक्ष श्री विनोद जाटव वैशाली, अशोक गुप्ता, प्रदीप बोस, साधन मित्रा, नंदी सर, डॉ अनुज अग्रवाल, आशीष कुमार, वापी सरकार व अन्य महिलाएं उपस्थिति रही। महाअष्टमी के पावन पर्व पर आज भंडारे से पूर्व सैकड़ो महिलाओं को साड़ी वितरण भी किया गया।

इससे पूर्व सप्तमी की रात्रि में आयोजित कार्यक्रम में लोनी के यशस्वी विधायक और सनातन धर्म के पताकाधारी लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर, समाज सेवी मूलचंद गर्ग, नगर पालिका सभासद मोनू धामा ,आदित्य चौधरी उर्फ बॉबी, मयंक शर्मा, व्यापार मंडल के अध्यक्ष महराम चंदेला, डॉक्टर अनुज अग्रवाल, अमित गर्ग, नीरज गर्ग, लक्ष्मीकांत गुप्ता, अमित दीपक, मनोज सक्सेना आदि सैकड़ो लोगों ने भाग लिया।

लोनी विधायक ने सभी लोगों को सनातन धर्म की रक्षा करने के लिए काम करने का संकल्प दिलाया तथा स्वयं भी सनातन धर्म के स्थान में विकास के लिए तन मन धन से कार्य करने का प्रण लिया।

मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रदीप बोस ने बताया कि पिछले 53 वर्षों से मोदीनगर में शारदीय नवरात्रि के उपलक्ष में मा दुर्गा पूजन का आयोजन किया जा रहा है इसमें समाज के सभी वर्ग के लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *