Dainik Athah

”पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना” में लापरवाही न बरतें अधिकारी: जिलाधिकारी

  • जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ”पी0एम0 सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना” की जिला स्तरीय समिति की बैठक   
  • ‘पी0एम0 सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना” के लाभा​र्थियों को बैकर्स लोन देने में रखे प्राथमिकता: इन्द्र विक्रम सिंह

गाजियाबाद। महात्मा गांधी सभागार, में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ”पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना” की जिला स्तरीय समिति की बैठक सम्पन्न हुई।
डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने बैठक की समीक्षा करते हुए कहा कि वेन्डरो, बैंक मैनेजर, विद्युत विभाग के अभियंता प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है और इसका लाभ जनपद के अधिक से अधिक लोगों तक पहुॅचाना चाहिए। उन्होने लीड बैंक प्रबन्धक बुधराम को निर्देशित किया कि योजना का लाभ उठाने हेतु आवेदक द्वारा ऋण हेतु किये गये आवेदनों पर बैंको के माध्यम से यथा शीध्र ऋण उपलब्ध कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करायी जाय, किसी भी प्रकार से अनावश्यक विलम्ब न किया जाये।बैठक में उपस्थित वेन्डरों ने योजना को जनपद में क्रियान्वित कराने में सम्मुख आ रही समस्याओं से जिलाधिकारी महोदय को अवगत कराया, जिसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा कि वेन्डर के सम्मुख जो समस्याएं आ रही है उनका शीघ्र निस्तारण कराया जाये ताकि जनपद में अधिक से अधिक लोग ”पी0एम0 सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना” से लाभान्वित हो सके। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने कहा कि नेट मीटर के सम्बंध में आने वाली समस्या का निस्तारण एक सप्ताह के अन्दर करा दिया जायेगा। इससे पूर्व फाईलों में आने वाली शिकायतों एवं समस्याओं का निस्तारण तीन दिवसीय के अन्दर किया जायेगा। जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि ”पी0एम0 सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना” से सम्बंधित विद्युत विभाग की प्रगति रिर्पोट यूपी नेडा अधिकारी प्रत्येक सप्ताह के अंतिम कार्यदिवस शनिवार या शुक्रवार को रिर्पोट प्रस्तुत करेंगे।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य अभियन्ता, अधिशासी अभियंता, अधिशासी अभियंता, यूपी पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम गाजियाबाद, अधिशासी अभियंता, नगर पालिका परिषद, एल.डी.एम., विभिन्न बैंको के प्रबन्धक एवं वरिष्ठ परियोजना अधिकारी, यूपीनेडा, गाजियाबाद, योजना हेतु पंजीकृत वेन्डर एवं  उमेश अग्रवाल, दिव्य सोलर पावर, आदि उपस्थित रहेे।

ReplyForwardAdd reaction

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *