Dainik Athah

संकल्प लेते हैं समाजवादी सिद्धांतों पर आगे बढ़कर लोगों के जीवन में बदलाव लायेंगे: अखिलेश यादव

सपा संस्थापक नेताजी मुलायम सिंह यादव को दूसरी पुण्यतिथि पर अर्पित की श्रद्धांजलि

अथाह संवाददाता
सैफई (इटावा)
। समाजवादी पार्टी के संस्थापक पूर्व रक्षामंत्री एवं मुख्यमंत्री नेताजी मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि पर प्रदेश के सभी जिला/महानगर मुख्यालयों समेत देश भर में समाजवादी पार्टी के नेताओं, कार्यकतार्ओं और समर्थकों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए याद किया।

मुख्य कार्यक्रम सैफई में नेताजी के समाधिस्थल पर हुआ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ नेता विरोधी दल माता प्रसाद पाण्डेय, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव, अभय राम यादव (नेताजी के भाई), पूर्व सांसद रामजी लाल सुमन, मैनपुरी से सांसद डिम्पल यादव, अदिति, अर्जुन, आजमगढ़ से सांसद धर्मेन्द्र यादव, नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद लाल बिहारी यादव, फिरोजाबाद से सांसद अक्षय यादव, बदायूं से सांसद आदित्य यादव, पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष मैनपुरी अंशुल यादव, पूर्व मंत्री आलोक शाक्य, विधायक प्रदीप यादव, आशू मलिक, चन्द्रदेवराम करेली, जासमीर अंसारी, जयप्रकाश अंचल, जयशंकर पाण्डेय, पूर्व एमएलसी अरविन्द यादव, राजेश यादव, पूर्व विधायक राजकुमार उर्फ राजू यादव समेत बड़ी संख्या में सांसदों, विधायकों पार्टी पदाधिकारियों, नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

नई दिल्ली में समाजवादी पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में नेताजी की दूसरी पुण्यतिथि पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव एवं राज्य सभा सदस्य प्रो. रामगोपाल यादव समेत पार्टी के तमाम नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की और नेताजी के संघर्ष और कार्यों को याद किया।
नेताजी के समाधिस्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि राजनीति के बड़े-बड़े उतार-चढ़ाव में नेताजी ने देश की राजनीति और समाज को दिशा देने का काम किया। नेताजी ने सैफई की धरती से संघर्ष करके राष्ट्रीय राजनीति में बड़ी भूमिका निभाई और धरती पुत्र के नाम से जाने गये। नेताजी ने राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक चेतना जगाने के लिए देश में लोगों को समाजवादी विचारधारा से जोड़ने का जो रास्ता दिखाया था उसी रास्ते पर समाजवादी पार्टी चल रही है। आज हम लोग संकल्प लेते हैं कि समाजवादी मूल्यों और सिद्धांतों को और आगे बढ़ाते हुए लोगों के जीवन में बदलाव लाएंगे।

समाजवादी पार्टी प्रदेश मुख्यालय, 19 विक्रमादित्य मार्ग लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल, पूर्व सांसद अरविन्द कुमार सिंह, सांसद वीरेन्द्र सिंह, पूर्व एमएलसी डा. मधु गुप्ता, कोषाध्यक्ष राजकुमार मिश्रा ने नेताजी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *