Dainik Athah

सफाई कर्मियों की समस्याओं को लेकर निगम कार्यालय पर प्रदर्शन: Ghaziabad

सफाई कर्मियों ने वेतन वृद्धि, सैनिटाइजर, मास्क आदि सहित दर्जनों मांगो की पूर्ती के लिए किया प्रदर्शन

अथाह संवाददाता,गाजियाबाद। वेतन वृद्धि सहित दर्जनों गंभीर समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर शुक्रवार को नगर निगम सफाई कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में सफाईकर्मियों ने नगर निगम पर जोरदार प्रदर्शन किया तथा भाजपा पार्षद एवं मोर्चा के संरक्षक प्रदीप चौहान के नेतृत्व में नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में सफाई मोर्चा के नेताओं ने कहा कि वेतन वृद्धि की मांग लंबे अरसे से की जा रही है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ। इसके अलावा जिला अध्यक्ष राहुल चौहान, पार्षद प्रदीप चौहान ने कहां कि कोरोना महामारी के बीच सफाई कर्मी दिन-रात पूरी निष्ठा से काम कर रहे हैं।

लेकिन उन्हें सैनिटाइजर, मास्क  तक उपलब्ध नहीं कराए गए। उन्होंने कहा कि समान काम समान वेतन की मांग लंबे अरसे से की जा रही है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारी जन्म प्रमाण पत्र कोरोना निरीक्षण सुलभ शौचालय का रखरखाव जैसी तमाम जिम्मेदारी उठा रहे लेकिन वेतन वृद्धि के नाम पर उन्हें हमेशा आश्वासन दिया गया।

उन्होंने कहा कि इस बार यदि मांग नहीं मानी गई तो आने वाले समय में सफाईकर्मचारी उग्र आंदोलन करेंगे जिसकी जिम्मेदारी निगम प्रशासन की होगी। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद को नंबर एक पर लाने के लिए सफाई कर्मियों का योगदान महत्वपूर्ण है यदि उनके साथ  सौतेला व्यवहार किया जाएगा तो गलत है।

यदि सफाई कर्मी शहर को सुंदर स्वच्छ बना सकते है तो कुरूप भी बनाना जानते हैं। उन्होंने कहा कि यदि मांगे ना मानी तो भविष्य में महानगर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह ठप कर दी जाएगी।

इस मौके पर मुख्य रूप से राहुल चौहान सत्येंद्र ,रामभूल धींगान, अशोक मकवाना प्रवीण गहलोत आजाद सिंह गहलोत राजेश चौहान सहित सैकड़ों महिला-पुरुष मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *