Dainik Athah

गाजियाबाद शहर सीट उप चुनाव में बसपा खेल सकती है वैश्य कार्ड!

  • बसपा से कटा कटा रवि गौतम का टिकट, सपा से परमानंद गर्ग ने दिया इस्तीफा
  • टिकट कटने को लेकर रवि गौतम ने जताई नेृत्व के प्रति नाराजगी
  • परमानंद गर्ग के बसपा से चुनाव लड़ने की चर्चाएं गर्म

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। गाजियाबाद शहर सीट के उप चुनाव में प्रत्याशी चयन को लेकर सभी दलों में मंथन चल रहा है। हालांकि अब बसपा इस सीट पर वैश्य प्रत्याशी को मैदान में उतार सकती है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव परमानंद गर्ग के पार्टी से त्यागी पत्र देने के बाद इन चर्चाओं को पंख लगे हैं।

बता दें कि अतुल गर्ग के सांसद चुने जाने के बाद गाजियाबाद शहर विधानसभा सीट पर उप चुनाव होना है। उप चुनाव नवंबर के मध्य तक होने की उम्मीद है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहर सीट पर दो कार्यक्रम कर चुके हैं, इसके साथ ही भाजपा ने तीन मंत्रियों को गाजियाबाद में उतार दिया है। भाजपा में भी प्रत्याशी चयन को लेकर मंथन चल रहा है। चंद्र शेखर आजाद की आसपा ने पहले ही सत्यपाल चौधरी को मैदान में उतार दिया है। वहीं, सपा इस छोड़ को गठबंधन धर्म के तहत कांग्रेस के लिए छोड़ रही है इसको लेकर सहमति बन गई है। कांग्रेस में प्रत्याशी चयन को लेकर मंथन चल रहा है।

बहुजन समाज पार्टी ने गाजियाबाद शहर सीट पर रवि गौतम को प्रभारी घोषित कर दिया था। बसपा प्रत्याशी घोषित करने से पहले प्रभारी घोषित करती है। सूत्रों के अनुसार इस सीट पर पार्टी ने अब प्रत्याशी बदलने का मन बना लिया है। रवि गौतम का टिकट कटने को लेकर शनिवार से आॅडियो और वीडियो क्लीप लगातार चल रही है जिसमें बसपा के नेता शमशुद्दीन राइन पर आरोप लगाये जा रहे हैं। एक अन्य घटनाक्रम में सपा के प्रदेश सचिव परमानंद गर्ग ने पार्टी से त्याग पत्र दे दिया है। गर्ग इससे पहले लंबे समय तक कांग्रेस में रहे हैं।

सूत्रों पर भरोसा करें तो इस सीट पर बसपा परमानंद गर्ग को चुनाव लड़ा सकती है। सूत्रों के अनुसार गर्ग बसपा नेतृत्व के संपर्क में है और नवरात्र में इसकी घोषणा भी हो सकती है। यदि बसपा से वैश्य प्रत्याशी मैदान में आता है तो कांग्रेस क्या रणनीति अपनायेगी यह देखने वाली बात होगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *