Dainik Athah

लोकल से ग्लोबल हुए उद्यमी, विदेशों से मिले आॅर्डर

  • छोटे उद्यमियों को भूटान, श्रीलंका, दुबई जैसे देशों से मिले बड़े आॅर्डर
  • उद्यमियों ने की यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के बेहतरीन आयोजन के लिए योगी सरकार की तारीफ
  • यूपी के विभिन्न जिलों के सैकड़ों उद्यमियों के सपनों को योगी सरकार ने दिया नया आसमान

अथाह संवाददाता
ग्रेटर नोएडा।
पल्लवी शर्मा पहली बार यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में आईं…अपनी बुआ और छोटे बेटे के साथ लखनऊ से बाहर पहली बार किसी ट्रेड शो में स्टॉल लगाया…अपने व्यवसाय को बड़ा करने का सपना लेकर ट्रेड शो पहुंची पल्लवी को भूटान, श्रीलंका, दुबई से आर्डर मिले। अकेले पल्लवी ही नहीं यूपी के विभिन्न जिलों के सैकड़ों उद्यमियों के सपनों को योगी सरकार ने नया आसमान दिया है। यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो ने छोटे उद्यमियों के लिए ना केवल देश के विभिन्न शहरों बल्कि विदेश में कारोबार का रास्ता खोला है। पल्लवी शर्मा ने बताया कि देश के विभिन्न शहरों के कारोबारियों ने उनके बिजनेस में दिलचस्पी दिखाई है। क्वेरी भी खूब आई हैं। आॅर्डर भी खूब मिले हैं। अधिक खुशी तब हुई जब दुबई, श्रीलंका और भूटान सरीखे देशों के कारोबारियों ने दिलचस्पी दिखाई।

आॅर्डर इतना की डिलीवरी मुश्किल
फिरोजाबाद के ग्लास वेयर उद्यमी प्रतीश कुमार ने बताया कि पांच दिवसीय ट्रेड शो पूरी तरह सफल रहा। इन पांच दिनों में स्टॉल पर देशी-विदेशी कारोबारी आए। प्रतीश की मानें तो आॅर्डर बहुत ज्यादा मिला है। हमारा प्रोडक्शन उतना नहीं है, जितने का आॅर्डर मिला है। इस वजह से डिलीवरी में भी देरी होने की संभावना है। पिछले ट्रेड शो के मुकाबले इस बार अधिक आॅर्डर मिलने से प्रतीश की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

ट्रेड शो से ब्रांड को मिली पहचान
ग्रेटर नोएडा की उद्यमी गुरिंदर कौर पहली बार यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में शामिल हुई थीं। गुरिंदर कौर का फुलकारी, हैंडप्रिंट्स शूट्स का काम है। गुरिंदर ने बताया कि ट्रेड शो ब्रांड के प्रमोशन के लिहाज से बहुत ही बेहतरीन प्लेटफॉर्म साबित हुआ। एक ही छत के नीचे उत्पाद बेचने की जगह तो मिली ही देशी-विदेशी कारोबारियों संग साझेदारी का भी मौका मिला।

15 लाख तक की बुकिंग हुई
मुरादाबाद के कारोबारी वीरेश गोस्वामी ने बताया कि उनका होम डिकोर और फर्नीचर का कारोबार है। ट्रेड शो में आने से उनके कारोबार को बहुत फायदा हुआ। देश के विभिन्न इलाकों से आए खरीदारों और दुकानदारों संग बातचीत का मौका मिला तो ब्रांड को भी नई पहचान मिली। बकौल वीरेश 6 लाख तक के आॅर्डर मिल चुके हैं। 15 लाख तक की बुकिंग हुई है, जिसे आगे चर्चा कर अंतिम रूप दिया जाएगा।

लगातार होना चाहिए आयोजन
बागपत के दिलशाद अली का होम फिनिशिंग का कारोबार है। दिलशाद ने बताया कि रविवार को आखिरी दिन भी ठीक ठाक आॅर्डर मिले। कारोबार के लिहाज से यह बहुत ही अच्छा प्लेटफॉर्म साबित हुआ है। योगी सरकार कारोबार को बढ़ावा देने के लिए काफी प्रयास कर रही है। स्टॉल लगाने के लिए हमें सब्सिडी भी दी गई थी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *