Dainik Athah

करोड़ों के आॅर्डर पाकर उत्साहित हुईं एक्सपोर्ट कंपनियां

  • एक्सपोर्टर्स ने ट्रेड शो को बताया बेहतरीन प्लेटफॉर्म, योगी सरकार को जमकर सराहा
  • एक्सपोर्ट पवेलियन में हर तरह की कंपनियों को बॉयर्स का मिला अच्छा-खासा रिस्पांस
  • प्रदेश को कारोबार के क्षेत्र में आगे बढ़ाने में योगी सरकार की पहल निभा रही महत्वपूर्ण भूमिका

अथाह संवाददाता
ग्रेटर नोएडा।
इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित उत्तर-प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में करोड़ों के आॅर्डर पाकर एक्सपोर्ट कंपनियां बहुत खुश हैं। अधिकांश एक्सपोर्ट कंपनियां ऐसी रहीं, जिन्हें उम्मीद से ज्यादा आॅर्डर मिले। यहां तक कि कई स्टार्टअप्स को भी करोड़ों के आॅर्डर मिले हैं, जिससे ऐसे नए कारोबारियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। खासकर, अंतर्राष्ट्रीय आॅर्डर मिलने से तो एक्सपोर्टर्स में अच्छा-खास उत्साह देखने को मिला। कारोबार को कई गुना बूम मिलने की वजह से उन्होंने ट्रेड शो जैसा अंतर्राष्ट्रीय आयोजन करने के लिए प्रदेश की योगी सरकार की जमकर सराहना की।

योगी सरकार की पहल से कारोबार के लिए खुले नए द्वार
ट्रेड शो में पहले ही दिन ही एक्सपोर्टर्स को अच्छा खासा रिस्पांस मिलने लगा था, लेकिन शनिवार और रविवार को कारोबारी इतने व्यस्त रहे कि उन्हें या तो आॅर्डर-पर-आॅर्डर मिल रहे थे या फिर उनके स्टॉल्स पर बॉयर्स की काफी भीड़ जुट रही थीं। ऐसे में, उन्होंने न केवल स्टॉल से अपना कारोबार किया, बल्कि आॅर्डर मिलने से भी उनके कारोबार को नई गति मिली। लिहाजा, ट्रेड शो ने उनके कारोबार के लिए नए द्वार खोले। एक्सपोर्ट पवेलियन में हर तरह की कंपनियों को बॉयर्स का अच्छा-खासा रिस्पांस मिला।

बिरला एयरकॉन को मिला 100 करोड़ का आॅर्डर
वाटर कूलर, डीप फ्रीजर, कॉमर्शियल रेफरेजेटर व इससे संबंधित उत्पादों का कारोबार करने वाली बिरला एयरकॉन को 100 करोड़ का आॅर्डर मिला। इससे कंपनी के प्रतिनिधियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। कंपनी के प्रबंध निदेशक पीके जैन ने कहा, 100 करोड़ का आॅर्डर इस ट्रेड शो जैसे आयोजन की वजह से ही संभव हो पाया। उन्होंने कहा कि हमने पिछले साल भी ट्रेड शो में अपना स्टॉल लगाया था, जब हमें 50 करोड़ के आॅर्डर मिले थे, लेकिन इस बार पिछले साल से दोगुना कारोबार करने की हमें बहुत खुशी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को कारोबार के क्षेत्र में आगे बढ़ाने में प्रदेश की योगी सरकार की पहल इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

गुलाबी मीनाकारी को मिला पांच करोड़ का आॅर्डर
बनारस गुलाबी मीनाकारी को इस ट्रेड शो में पांच करोड़ का आॅर्डर मिला है, जिससे कारोबारियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। कारोबारी रोशन विश्वकर्मा ने बताया कि यह प्लेटफॉर्म इतना बड़ा हो सकता था, इसकी मैंने कल्पना भी नहीं की थी। उन्होंने कहा कि पिछले पांच दिनों के दौरान उन्हें पांच करोड़ के आॅर्डर मिल चुके हैं, इसमें एक रानी हार बनाने का भी आॅर्डर शामिल है, जिसकी कीमत करीब सवा करोड़ रुपए है। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रदेश की योगी सरकार की जितनी सराहना की जाए कम है।

प्रदेश सरकार की पहल शानदार
मुरादाबाद में डैजल ग्लोबल के प्रमुख अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार की यह शानदार पहल है। उन्होंने कहा कि शायद ही देश के दूसरे हिस्सों में इस तरह के ट्रेड शो आयोजित होते होंगे। उन्होंने कहा, ऐसे आयोजन से नए एन्टरप्रिन्योर्स को प्रोत्साहन मिलता है। उन्होंने कहा, हमें यहां ग्राहक भी मिल रहे हैं और बड़े स्तर पर आॅर्डर भी मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस ट्रेड में शो में उन्होंने लाखों का व्यवसाय किया है। यह केवल प्रदेश की योगी सरकार की पहल की वजह से ही संभव हो पाया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *