Dainik Athah

भाजपा सरकार में दवाएं महंगी और घटिया: अखिलेश यादव

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार जनता की जान के साथ खिलवाड़ कर रही है। देश में दवाओं की गुणवत्ता को लेकर जो रिपोर्ट आ रही है वह बेहद गंभीर है और लोगों का भरोसा तोड़ने वाली है। इस सरकार में मुनाफाखोरी और मिलावटखोरी चरम पर है। जिसका सीधा असर जनता के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। दवाएं और खाद्य पदार्थों को लेकर जिस तरह की सूचनाएं मिल रही है वह बेहद चिंता जनक हैं। भाजपा सरकार में दवाएं लगातार महंगी हो रही है और उनकी गुणवत्ता बेहद घटिया है। आखिर यह कौन लोग है जो आम जनता, गरीबों के जीवन के साथ खेल कर रहे हैं।
उन्होंने कहा आज की भ्रष्ट भाजपा सरकार को जवाब देना चाहिए कि क्वालिटी टेस्ट में फेल हो रहीं दवाओं को खाकर मरीज कैसे ठीक होंगे।
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में यह धंधा जोरों पर है। जब तक भाजपा दवा कम्पनियों से चंदा बटोरती रहेगी, तब तक कम गुणवत्ता वाली दवाओं का धंधा जारी रहेगा। सच्चाई तो यह है कि भाजपा को लोगों की जान की कोई परवाह नहीं है। उसे अपने चंदे से मतलब है। देखने वाली बात होगी कि दवाओं की गुणवत्ता को लेकर जो रिपोर्ट आयी है उस पर कोई कार्रवाई होती है या चंदे का रेट बढ़ाकर मामला रफादफा कर दिया जाएगा।
यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में तो स्वास्थ्य सेवाओं को बर्बाद कर दिया है। अस्पतालों में मरीजों और उनके तीमारदारों की मदद की बजाय मारपीट की खबरे आती है। प्रदेश में डेंगू, मलेरिया, वायरल बुखार और संक्रामक बीमारियां तेजी से फैल रही है। अस्पताल वायरल बुखार और अन्य संक्रामक बीमारियों के मरीजों से भरे पड़े हैं लेकिन सरकार बेपरवाह बनी हुई है। मरीज भटक रहे है। तीमारदार परेशान है। सत्ता के मद में चूर सरकार में कोई संवेदना नहीं रह गयी है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *