Dainik Athah

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी Dean Jones का निधन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर Dean Jones का 59 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। मुंबई में हर्ट अटैक की वजह से उनका निधन हुआ।

अथाह ब्यूरो, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर Dean Jones का गुरुवार को कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। उनकी उम्र 59 वर्ष थी। वह इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र को लेकर स्टार स्पोर्ट्स की कॉमेंट्री टीम से जुड़े थे और मुंबई में थे। कोरोना वायरस की वजह से लीग का मौजूदा सत्र देश से बाहर संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा है।

रिटायरमेंट के बाद Dean Jones एक सफल कॉमेंटेटर के रूप में अपनी पहचान बना चुके थे। इस बार वह आईपीएल में मुंबई से कॉमेंट्री कर रहे थे। जोन्स इस बार आईपीएल कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा था, जिसमें ब्रेट ली, ब्रायन लारा, ग्रीम स्वान और स्कॉट स्टायरिस मुंबई से कॉमेंट्री कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज Dean Jones ने अपने इंटरनैशनल करियर में 52 टेस्ट और 164 वनडे मैच खेले। उन्होंने टेस्ट में 46.55 के औसत से रन बनाए, जबकि वनडे में भी वह 44.61 के औसत से बल्लेबाजी करते थे। उन्होंने टेस्ट में कुल 11 और वनडे में 7 शतक अपने नाम किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *