Dainik Athah

सरकार पिछड़े, दलित वर्ग के शिक्षक अभ्यर्थियों के हक छीन रही है: अखिलेश यादव

अथाह ब्यूरो
लखनऊ
। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय शिक्षक दिवस से एक दिन पूर्व समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के डा. राममनोहर लोहिया सभागार में समाजवादी शिक्षक सभा द्वारा आयोजित शिक्षक दिवस पर अपने सम्बोधन में सभी शिक्षकों को बधाई दी।

उन्होंने भारतरत्न डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुए कहा कि वे शिक्षक, दार्शनिक और इंजीनियर भी थे। उन्होंने मैसूर में वृंदावन गार्डेन की शानदार परिकल्पना की थी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा शिक्षकों को सम्मान दिया है। समाजवादी लोग जब भी सरकार में रहे उन्होंने शिक्षकों को सम्मानित किया। हम भरोसा दिलाते हैं कि आने वाले समय में भी शिक्षकों को सम्मान देते रहेंगे। नेताजी भी खुद शिक्षक रहे। वे शिक्षकों का दु:ख दर्द समझते थे। सरकार में रहने के दौरान उन्होंने शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण किया।

अखिलेश यादव ने कहा कि दुनिया में वही देश आगे बढ़े हैं जहां अच्छी शिक्षा है और शिक्षकों का सम्मान होता है। बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर, स्वामी विवेकानंद से लेकर तमाम महापुरूषों ने शिक्षा के महत्व पर अपने विचार रखे है। हम प्रदेश के लोगों को भरोसा दिलाते हैं कि आने वाली पीढ़ी को अच्छी शिक्षा के द्वारा मेंटली स्ट्रांग बनाएंगे।

यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में किसान, नौजवान और महिलाओं के अलावा सबसे ज्यादा शिक्षक दु:खी है। शिक्षा का क्षेत्र बहुत बड़ा है। पढ़े लिखे नौजवान शिक्षक बनकर देश और समाज की सेवा करना चाहते हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश में हर स्तर की नियुक्तियों पर उंगली उठ रही है। शिक्षकों के बड़े पैमाने पर पद खाली है। भर्तियां नहीं हो रही है। सरकार पिछड़े, दलित वर्ग के शिक्षक अभ्यर्थियों के हक छीन रही है। जिन्हें हाईकोर्ट से न्याय मिल गया भाजपा सरकार उनका हक नहीं दे रही है। समाजवादी पार्टी पीडीए की रणनीति से भाजपा को सत्ता से उखाड़ने का काम करेगी।
इस अवसर पर श्री अखिलेश यादव द्वारा 11 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। शिक्षक दिवस कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. बी. पाण्डेय, लाल बिहारी यादव, पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी, डा. मान सिंह, आशुतोष सिन्हा, आशु मलिक विधायक सहित अन्य उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *