Dainik Athah

सैकड़ों लोगों ने तहसील पर प्रदर्शन कर एसीपी को सौंपा ज्ञापन

  • पूर्व जिला पंचायत सदस्य उदित राज नेहरा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने पर ग्रामीणों में उबाल
  • एक सप्ताह में जांच कर रिपोर्ट निरस्त करवाने की मांग
  • भोजपुर ब्लाक प्रमुख ने दर्ज करवाई थी उदित राज नेहरा के खिलाफ रिपोर्ट

अथाह संवाददाता
मोदीनगर।
मोदीनगर कोतवाली क्षेत्र के गढ़ी गदाना गांव स्थित एक सार्वजनिक पार्क से शिलापट तोड़ने के मामले में पूर्व जिला पंचायत सदस्य सहित चार लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के विरोध में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण एकत्र हुए और तहसील पर जोरदार प्रदर्शन किया। लोगों ने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही इस मामले में निष्पक्ष जांच कर पूर्व जिला पंचायत सदस्य उदित राज नेहरा एवं अन्य के ऊपर से आरोप समाप्त नहीं हुए तो आंदोलन तेज किया जायेगा। उन्होंने एसीपी को ज्ञापन भी दिया।

बता दें कि अभी कुछ दिन पूर्व ही विकास खंड भोजपुर की ओर से इस गांव में एक सार्वजनिक पार्क पर सौंदर्य करण कराया गया था और वहां पर एक शिलापट भी लगाया गया था। बताया जाता है कि इस शिलापट को किसी ने तोड़ दिया इसके बाद ही विवाद शुरू हुआ। इस मामले में विकास खंड भोजपुर की प्रमुख सुचेता सिंह ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य उदित राज नेहरा सहित चार लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करा दी। इसके विरोध में दर्जनों गांवों के सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण जिनमें ग्राम प्रधान, बीडीसी सदस्य और जिला पंचायत के वर्तमान एवं पूर्व सदस्य शामिल थे मंगलवार को तहसील मुख्यालय पहुंचे तथा एसीपी और उप जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गये। यहां पर लोगों ने अधिकारियों के साथ ही ब्लाक प्रमुख और उनके पति के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।

इस मौके पर भाजपा नेता और पूर्व विधायक सुदेश शर्मा का कहना था कि इस मामले में निष्पक्ष जांच कराई जाए और दर्ज कराई गई रिपोर्ट को निरस्त किया जाए। पूर्व जिला पंचायत सदस्य उदित राज नेहरा का कहना था कि हमने किसी के शिलापट को नहीं तोड़ा है। उनका दावा है की है सार्वजनिक पार्क नहीं हमारी जमीन है। गलत तरीके से हमारे विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई।
हंगामा बढ़ते देख एसीपी ज्ञान प्रकाश राय तथा तहसीलदार अरुण अग्रवाल प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे और फिर उन्हें इस संबंध में एक पत्र दिया गया। जिसमें कहा गया है कि एक सप्ताह के अंदर इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए। दोनों अधिकारियों ने लोगों को आश्वासन दिया कि इस मामले की वह पारदर्शिता और निष्पक्षता से जांच करवाएंगे। धरना प्रदर्शन में रालोद नेता अमरजीत बिड्डी, रालोद नेता रणबीर दहिया, पूर्व जिला पंचायत सदस्य सतीश राठी सहित क्षेत्र के कई गणमान्य लोग और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *