Dainik Athah

जनता दल यू में सलाहकार की भूमिका निभाते रहेंगे केसी त्यागी

  • जनता दल यू के राष्टÑीय प्रवक्ता पद से ही इस्तीफा दिया है
  • चैनलों की बहस से लंबे समय से बनाई हुई है दूरी
  • सूत्र: स्तरहीन बहस के चलते नहीं हो रहे शामिल

अथाह ब्यूरो
नयी दिल्ली/ गाजियाबाद।
गाजियाबाद के पूर्व सांसद एवं बिहार के पूर्व राज्यसभा सदस्य केसी त्यागी ने जनता दल यू के राष्टÑीय मुख्य प्रवक्ता पद से त्याग पत्र दे दिया है, लेकिन वे पार्टी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सलाहकार की भूमिका निभाते रहेंगे।
बता दें कि जनता दल यू के बड़े नेता केसी त्यागी ने शनिवार को जद यू के राष्टÑीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर कहा था कि पार्टी के राष्टÑीय अधिवेशन के अवसर पर भी मैंने संगठनात्मक जिम्मेदारियों से मुक्त करने हेतु निवेदन किया था। आपके स्नेह एवं आग्रह के कारण मैं अतिरिक्त आग्रह नहीं कर सका। उन्होंने कहा कि आपने महसूस किया होगा कि पिछले कई महीनों से मैं टीवी चैनलों पर चल रही बहस से अपने को दूर हूं।

इसके साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार से अनुरोध किया कि अन्य अतिरिक्त कार्यों में व्यस्त रहने के कारण वे पार्टी के प्रवक्ता पद के साथ न्याय नहीं कर पा रहे हैं। इसके उन्होंने पार्टी प्रवक्ता पद से मुक्त करने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि वे समय समय पर नीतीश कुमार के व्यक्तित्व एवं बिहार सरकार की उपलब्धियों के प्रचार प्रसार के लिए सदैव उपलब्ध रहेंगे।

केसी त्यागी के प्रवक्ता पद से त्याग पद देने के बाद मीडिया में वे सुर्खियां बने हुए हैं। इसके साथ ही मीडिया में इस प्रकार की खबरें भी चल रही है कि त्यागी किसी अन्य दल में जा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार केसी त्यागी मीडिया चैनलों की बहस के स्तरहीन होने के कारण उसमें भाग लेने से अब बच रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार से भी स्पष्ट रूप से कहा कि वे उनके व्यक्तिगत एवं बिहार सरकार की उपलब्धियों के प्रचार प्रसार करते रहेंगे। इससे इसका एक प्रकार से खंडन होता है कि वे कहीं जा रहे हैं।

सूत्र बताते हैं कि जनता दल यू में अब जो राष्टÑीय टीम बनी है उनमें से अधिकांश केसी त्यागी से बहुत कनिष्ठ है, यह कारण भी है कि वे जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहते हैं।
इस संबंध में केसी त्यागी से रविवार को दैनिक अथाह ने बात की तो उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि वे जनता दल यू की अन्य जिम्मेदारियों का निर्वहन करते रहेंगे। इस प्रकार उन्होंने खुद भी उन खबरों पर विराम लगा दिया कि वे पार्टी छोड़कर किसी अन्य दल खासकर इंडिया गठबंधन के किसी दल के साथ जा सकते हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *