Dainik Athah

आरआरटीएस यात्रियों के लिए खुशखबरी: रविवार से मेरठ साऊथ तक करें यात्रा

  • मेरठ साउथ आरआरटीएस स्टेशन रविववार को दोपहर 2 बजे से होगा चालू
  • गाजियाबाद से मेरठ साऊथ तक 90 रुपये किराया, साहिबाबाद से 110 रुपये
  • इसके साथ ही आरआरटीएस का 42 किमी सेक्शन हुआ चालू

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
जो लोग लंबे समय से मेरठ तक अथवा मेरठ के यात्री गाजियाबाद तक आरआरटीएस से सफर करने का इंतजार कर रहे थे उनका यह सपना अब पूरा हो गया है। रविवार दोपहर दो बजे से मेरठ साऊथ स्टेशन यात्रियों के लिए खोला जा रहा है। इसके साथ ही मेरठ साऊथ से साहिबाबाद तक इस हाई स्पीड सफर का आनंद यात्री ले सकते हैं।

बता दें कि दिल्ली के सराय काले खां से मेरठ तक हाई स्पीड ट्रेन का सपना केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देखा था। 20 अक्टूबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साहिबाबाद आरआरटीएस स्टेशन से दुहाई तक के पहले चरण का हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया था। इसके बाद इसमें तीन स्टेशन और जोड़ दिये गये। मुरादनगर, मोदीनगर साऊथ और मोदीनगर नार्थ स्टेशन तक आरआरटीएस दौड़ने लगी। यह उम्मीद थी कि जुलाई माह में कांवड़ यात्रा से पहले आरआरटीएस को साहिबाबाद से मेरठ साऊथ तक चालू कर दिया जायेगा, लेकिन इसमें देरी हुई और ट्रेन को अब रविवार 18 अगस्त से मेरठ साऊथ तक चलाया जायेगा। आरआरटीएस ने कहा कि रविवार को दोपहर दो बजे से मेरठ साऊथ स्टेशन को यात्रियों के लिए खोल दिया जायेगा। इसके साथ ही नमो भारत ट्रेन की सेवाएं मेरठ पहुंच गई हैं, 42 किलोमीटर आरआरटीएस सेक्शन अब आम जनता के लिए चालू हो रहा है।
मेरठ साउथ आरआरटीएस स्टेशन रविवार दोपहर दो बजे से यात्रियों के लिए खुल जायेगा। इस आठ किलोमीटर सेक्शन के जुड़ने से दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर का कुल 42 किलोमीटर हिस्सा अब चालू हो गया है, जिसमें गाजियाबाद के साहिबाबाद से लेकर मेरठ के मेरठ साउथ तक नौ स्टेशन शामिल हैं।

उम्मीद थी प्रधानमंत्री मोदी दिखायेंगे हरी झंडी
ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि मेरठ साऊथ स्टेशन से आरआरटीएस को हरी झंडी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही दिखायेंगे। सूत्र बताते हैं कि प्रधानमंत्री कार्यालय से संपर्क कर एनसीआरटीसी प्रबंधन ने उनसे समय की मांग की थी। लेकिन उनका समय नहीं मिल पाया। सूत्रों के अनुसार पीएमओ से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद ही आरआरटीएस को रविवार से मेरठ साऊथ तक चलाया जा रहा है।

आरआरटीएस किराये पर एक नजर

साहिबाबाद से मेरठ साऊथ तक स्टेंडर्ड श्रेणी का किराया 110 रुपये तय किया गया है, जबकि प्रीमियम श्रेणी में यह किराया 220 रुपये होगा

गाजियाबाद से मेरठ साऊथ तक 90 रुपये और गुलधर से मेरठ साऊथ तक 80 रुपये किराया होगा, प्रीमियम श्रेणी में यह किराया 180 और 169 रुपये होगा


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *