Dainik Athah

जो अधिकार संविधान में मिले हुए हैं उसे सरकार न छीने: अखिलेश यादव

अथाह संवाददाता
आजमगढ़।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य सरकारों की प्राथमिकता होनी चाहिए लेकिन सरकार को जो काम करना चाहिए बीजेपी की सरकार ने उसे नहीं किया।
एक अस्पताल के उद्घाटन के कार्यक्रम के मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि अपने हक के लिए 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने बहुत लम्बा संघर्ष किया। हमें उम्मीद है कि उन बच्चों को न्याय मिलेगा। बच्चों की मांग पूरी होगी। उनके साथ नाइंसाफी नहीं होगी। उनको हक मिलेगा। ये शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी बहुत परेशान हुए हैं। सरकार ने इनको बहुत अपमानित किया। मुख्यमंत्री आवास गये हों, या मंत्रियों के आवास, जहां भी गये हैं उन्हें अपमानित होना पड़ा। उम्मीद हैं कि सरकार उनके साथ भेदभाव और अन्याय नहीं करेगी।
यादव ने कहा कि भाजपा ने स्वास्थ्य सेवाओं को बर्बाद कर दिया है। समाजवादी सरकार में पूर्वांचल को आजमगढ़, जौनपुर, चंदौली समेत कई जिलों में मेडिकल कॉलेज दिये गये थे लेकिन भाजपा सरकार उन्हें सुचारू ढंग से नहीं चला पा रही है। मेडिकल कॉलेजों में न मेडिकल स्टाप पूरे है न दवा और टेक्निकल स्टाप नहीं है। मशीन चलाने वाले नहीं है। मेडिकल कॉलेज खण्डहर की तरह दिखाई दे रहे है। गरीबों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। इस मौके पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव एमएलसी बलराम यादव, आजमगढ़ से लोकसभा सदस्य धर्मेन्द्र यादव, पूर्व मंत्री एवं विधायक ओम प्रकाश सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित थे।
इससे पूर्व लखनऊ से वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचने पर पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव ने 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में हाईकोर्ट के निर्णय का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि अपने हक के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों ने लम्बी लड़ाई लड़ी। माननीय हाईकोर्ट का धन्यवाद देता हॅू। कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया। पिछड़े और दलित वर्ग के अभ्यर्थियों का संघर्श कामयाब रहा। सरकार से कहना चाहता हॅू कि जो अधिकार संविधान में मिले हुए हैं उसे न छीने और पिछड़े, दलित शिक्षक अभ्यर्थियों को उनका अधिकार दे। श्री अखिलेश यादव ने कहा कि जनता उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को जिताएगी। आने वाले समय में जो भी चुनाव होंगे पार्टी ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *