Dainik Athah

जिला प्रशासन और सिविल डिफेंस के तत्वाधान में विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस पर लगाई प्रदर्शनी

राष्ट्र निर्माण की भावना से करें कार्य: जिलाधिकारी

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के परिसर में जिला प्रशासन और सिविल डिफेंस के सौजन्य से विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के अवसर पर प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी में ?विभिन्न स्कूल के छात्र—छात्राओं एवं स्काउट, गाईड, एनसीसी के कैडिडेटों द्वारा प्रदर्शनी देखी गई।
जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने प्रदर्शनी का फीता काटकर शुभारम्भ किया । इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने इंग्राहम स्कूल से आए विद्यार्थियों के साथ विभाजन विभिषिका के बारे में विस्तार से बातचीत की। इस दौरान जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि विभाजन विभीषिका का दिन दोबारा ना आए इसके लिए हम सभी को मिलकर प्रेम, एकता और सौहार्द के साथ रहना है। हम सभी को अपने देश को मजबूती से आगे बढ़ाने के लिए सहयोग करना हैं। इसके लिए सभी बच्चे राष्ट्र निर्माण की भावना से खूब मेहनत व परिश्रम करते हुए शिक्षा, खेल सहित अन्य क्षेत्रों में पूरे विश्व में भारत नाम रोशन करना है। हमारा देश धर्मनिरपेक्ष देश है और हम सभी भारतीय है। हम अपने देश को अपना घर समझते हुए रहना चाहिए, कहीं भी गंदगी नहीं करनी, जो कार्य देशहित में ना हो उन कार्यों को नहीं करना चाहिए।

जिलाधिकारी ने सभी विद्यार्थियों को प्रदर्शनी पर लगे चित्रों के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम के अंत में जिलाधिकारी द्वारा विभाजन विभिषिका के दौरान मृत्यु को प्रात हुए लोगों को मोमबत्ती जला?कर एवं दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी।
प्रदर्शनी में मुख्य रूप से मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल, जिला विकास अधिकारी प्रज्ञा श्रीवास्तवा, जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह, डीपीआरओ प्रदीप कुमार द्विवेदी, अनिल अग्रवाल डिप्टी चीफ वार्डन सिविल डिफेंस, शिक्षा विभाग के अधिकारी सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी एवं अध्यापक उपस्थित ?रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *