Dainik Athah

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नॉर्को-आर्डिनेशन मैकेनिज्म की बैठक सम्पन्न

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में नॉर्को-आर्डिनेशन मैकेनिज्म (एनसीओआरडी) की बैठक सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने जनपद में नशा उन्मूलन एवं जनजागरूकता अभियान चलाये जाने के निर्देश दिए। ड्रग के विरोध में मार्च/दौड़/रैली निकालने की सलाह दी। एसएमएस, बैनर्स, पोस्टर्स, होडिंर्गों आदि द्वारा प्रचार-प्रसार करने को कहा। नशा विरोधी जगरूकता अभियान के अन्तर्गत जागरूकता पखवाड़ा मनाये जाने के निर्देश दिये गये तथा उसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराये जाने के निर्देश दिये गये। स्कूल कॉलेजों में एक दिन आवश्यक रूप से नशे के विरूद्ध जन जागरूकता अभियान चलाया जाये, जिसमें निबंध, वाद-विवाद, भाषण, चित्रकला आदि प्रतियोगिता आयोजित की जाये। एल०ई०डी० डिस्पले के माध्यम से नशा मुक्ति हेतु सूक्ष्म वीडियों/आॅडियों क्लिप्स के माध्यम से गाजियाबाद क्षेत्र के सभी बस स्टेशनों पर उद्घोषणा यंत्र द्वारा व्यापक प्रचार-प्रसार किये जाने तथा परिवहन निगम के अनुबन्धित ढाबों पर भी नशा मुक्ति से सम्बन्धित होर्डिंगस/बोर्ड लगाये जाने के निर्देश दिये गये। जनपद में संघन चैकिंग अभियान चलाकर अवैध मादक पदार्थो की तस्करी पर पूर्ण रूप से विराम लगाये जाने के निर्देश दिये गए।

एडीएम सिटी गम्भीर सिंह ने कहा कि जनपद गाजियाबाद में देश—प्रदेश एवं विदेश के नागरिक पर्यटन हेतु एवं छात्र आते हैं। यदि वे गलत लोगों की संगत में आ गए तो उनके साथ कोई अप्रिय घटना घट सकती है और यदि कोई छात्र उनकी संगत में आ गया तो उनकी जिन्दगी खराब जाएगी जिससे उसका परिवार भी बरबाद हो सकता है। इन सभी घटनाओं को रोकने के लिए हमें तत्पर रहना है।

बैठक में एडीएम सिटी गम्भीर सिंह, एसीपी प्रिया श्रीपाल, पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) सदस्य/संयोजक व सदस्यों में शिक्षा/स्वास्थ्य सामाजिक न्याय विभाग, वन और सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *