Dainik Athah

यशोदा हॉस्पिटल ने कड़कड़डुमा में अपना नया फर्टिलिटी और आईवीएफ सेंटर किया लॉन्च

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद/दिल्ली।
यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने कड़कड़डुमा स्थित यशोदा सुपर स्पेशलिटी मेडिसेंटर में यशोदा फर्टिलिटी और आईवीएफ सेंटर का उद्घाटन किया। यह सेंटर आईवीएफ और फर्टिलिटी की विशेषज्ञ देखभाल में उनका पहला कदम है और इसे अत्याधुनिक सुविधाओं से तैयार किया गया है। उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि मिनिस्टर ऑफ़ स्टेट फॉर कॉर्पोरेट एंड रोड ट्रांसपोर्ट हर्ष मल्होत्रा, विशिष्ट अतिथि ओम प्रकाश शर्मा, विधायक, विश्वास नगर, दिल्ली सहित कई जाने-माने चिकित्सा विशेषज्ञ उपस्थित थे।

यशोदा फर्टिलिटी और आईवीएफ सेंटर यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का पहला पहल है जो आईवीएफ और फर्टिलिटी क्षेत्र में नवीनतम तकनीकों से लैस है। इस सेंटर में मुंबई के जाने-माने आईवीएफ विशेषज्ञ डॉ. ऋषिकेश पाई के साथ यशोदा के चिकित्सकों की टीम ने मिलकर काम किया है। यहां पर मेडिकल जेनेटिक्स, आईवीएफ उपचार, भ्रूण चिकित्सा और विशेष परामर्श जैसी सेवाएं उपलब्ध होंगी। फर्टिलिटी और आईवीएफ सेंटर के साथ यशोदा हॉस्पिटल में डायलिसिस,कीमोथेरेपी,रेडियोलोजी,अत्याधुनिक सुपर स्पेशलिटी ओपीडी के साथ अन्य सुविधाएं मिलेंगी। यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल भारत में अग्रणी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता है, जो अपनी सस्ती लेकिन विश्व स्तरीय देखभाल के लिए प्रसिद्ध है। यशोदा के पास विशेष उपचार, जटिल सर्जरी और उन्नत बुनियादी ढांचे के लिए प्रतिष्ठा है, जिससे यह भारत में एक प्रमुख स्वास्थ्य सेवा संस्थान के रूप में प्रतिष्ठित है।

इस मौके पर यशोदा हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. पी.एन. अरोड़ा ने कहा कि हमारे लिए यह गर्व का क्षण है। यशोदा फर्टिलिटी और आईवीएफ सेंटर का उद्घाटन उन अनगिनत परिवारों के लिए आशा की किरण है जो माता-पिता बनने का सपना देखते हैं। यशोदा फर्टिलिटी सेंटर आधुनिक और उन्नत चिकित्सा तकनीकों से पूरी तरह सुसज्जित है। वहीं, राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा ने बधाई देते हुए कहा कि यशोदा हॉस्पिटल का नया फर्टिलिटी और आईवीएफ सेंटर एक महत्वपूर्ण कदम है जो हमारे देश के लोगों के लिए प्रजनन उपचार की पहुंच और गुणवत्ता को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। हर्ष मल्होत्रा ने डॉक्टर पी.एन.अरोड़ा और उनकी टीम को बधाई दी,और कहा की इस सेंटर के खुलने के बाद दिल्ली एनसीआर और आसपास से आने वाले लोगों को इसका लाभ मिलेगा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में दिल्ली एनसीआर में खासकर और उसके अलावा अन्य जगहों में यशोदा हॉस्पिटल का बड़ा नाम रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *