Dainik Athah

15 अगस्त से पूर्व साफ सफाई करवाने के साथ ही पौधा रोपण हो: इन्द्र विक्रम सिंह

  • जिलाधिकारी ने किया मुरादनगर विकास खंड का निरीक्षण
  • स्वास्थ्य विभाग के चौकीदार को तत्काल आवास देने के निर्देश

अथाह संवाददाता
मुरादनगर।
जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने गुरुवार को विकासखंड परिसर में जर्जर भवनों का निरीक्षण क्या निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए की 15 अगस्त से पूर्व विकास खंड परिसर को साफ सफाई कराकर अच्छे-अच्छे पौधा रोपण करें जिससे कि क्षेत्र के लोगों को लाभ मिल सके।


मुरादनगर नगर पालिका के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह मुरादनगर ब्लाक का निरीक्षण करने पहुंच गये। उन्होंने पूरे ब्लाक परिसर एवं जर्जर मकानों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि विकास खंड कार्यालय परिसर में वर्षों से कर्मचारियों के आवास खंडहर हालत में पड़े हुए हैं। इन आवास को गिराया जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने खंड विकास अधिकारी के आवास का सौंदर्यकरण करवाने के साथ ही उसकी छत दोबारा डलवाने के निर्देश दिये। उन्होंने पशुपालन विभाग द्वारा भवन का निर्माण कराए जाने पर निर्माण करने की गुणवत्ता पर संतोष प्रकट किया इसके अलावा जिलाधिकारी ने विकास खंड परिसर का निरीक्षण करते हुए कहा कि मुरादनगर विकासखंड कार्यालय जैसा नहीं है यहां पर साफ सफाई करा कर 15 अगस्त से पूर्व परिसर को चमकाने का काम करें।

जिलाधिकारी ने बताया कि सभी क्षेत्र पंचायत सदस्य विकासखंड परिसर में एक-एक छायादार पौधा लगायें जिसकी छाया से लोगों को राहत मिल सके। उन्होंने विकासखंड परिसर में घास फूस, झाड़ियों के होने से नाराजगी प्रकट की। जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को मुरादनगर में ही आवास लेकर रहने के निर्देश दिये, इस पर उन्होंने कहा कि वे मुरादनगर में ही रहते हैं।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल, एसडीएम मोदीनगर डा. पूजा गुप्ता, खंड विकास अधिकारी सुधीर यादव, मुरादनगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी डा. शैलेंद्र कुमार सहित अनेक प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

खाली पड़े आवास को चौकीदार को देने के निर्देश
जिलाधिकारी ब्लाक परिसर में एक खाली आवास देखने के साथ ही खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि इसे चौकीदार को आवंटित किया जाये। उन्होंने चौकीदार को निर्देश दिये कि आज ही साफ सफाई कर परिवार के साथ वहां रहना शुरू कर दें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *