Dainik Athah

आज मेरठ मंडल के विधायकों के साथ बैठक करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा नेतृत्व से मुलाकात से पहले
  • इससे पहले अधिकांश विधायकों के साथ हो चुकी है मुख्यमंत्री की बैठक
  • बैठकों में लिया जा रहा है लोकसभा चुनाव का फीडबैक

अशोक ओझा
लखनऊ।
एक तरफ जहां भाजपा प्रदेश नेतृत्व ने लोकसभा चुनावो को लेकर अपनी रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंप दी है, वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चुनावों को लेकर अपनी पूरी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। इसी क्रम में मुख्यमंत्री लगातार मंडलों के हिसाब से विधायकों से मुलाकात कर उनसे लोकसभा चुनाव को लेकर रिपोर्ट ले रहे हैं। इस रिपोर्ट को केंद्रीय नेतृत्व के साथ ही प्रधानमंत्री को सौंपी जा सकती है। मुख्यमंत्री इसी क्रम में गुरूवार को मेरठ मंडल के विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं।
बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने लोकसभा चुनावों को लेकर अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। उन्होंने भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ लंबी मंत्रणा की थी। सूत्रों के अनुसार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन को लेकर उत्तर प्रदेश की अफसरशाही को भी जिम्मेदार बताया था और कहा था कि अधिकारी किसी की नहीं सुन रहे जिस कारण जन प्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। बता दें कि भूपेंद्र सिंह चौधरी को दिल्ली से बुलावा तब आया जब जेपी नड्डा लखनऊ में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाग लेकर दिल्ली चले गये। कार्यसमिति की बैठक के बाद ही भाजपा में गुटबाजी पूरी तरह से सामने आ गई थी।
सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए 27 जुलाई को दिल्ली जा रहे हैं। नीति आयोग की बैठक के बाद उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी हो सकती है। इसी मुलाकात में योगी उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव परिणामों को लेकर केंद्रीय नेतृत्व के साथ ही प्रधानमंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंप सकते हैं। इस रिपोर्ट में उत्तर प्रदेश संगठन मुख्यमंत्री के निशाने पर हो सकता है। सूत्रों के अनुसार जिलों में संगठन की दुर्दशा की स्थिति उनके पास पहुंच चुकी है। इसके साथ ही जमीनी स्तर पर संगठन की हालत को लेकर भी वे रिपोर्ट दे सकते हैं।
सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश में पार्टी की खराब हालत के बाद विधानसभा उप चुनावों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी है। इसके तहत जिन सीटों पर उप चुनाव होने हैं वहां पर तीन- तीन मंत्रियों की टीम तैनात की गई है। इनके साथ एक- एक संगठन पदाधिकारी भी नियुक्त किये गये हैं। इन टीमों की नजर पूरी तरह जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने पर है। अपने पहले दौरे में ही टीमों ने स्पष्ट कर दिया था कि बूथ एवं मंडल स्तर तक मजबूती रखनी है।
मेरठ मंडल के विधायकों की औपचारिक बैठक तो मुख्यमंत्री के साथ गुरूवार को है, हालांकि इनमें से अधिकांश विधायक व्यक्तिगत रूप से मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपने अपने क्षेत्र की रिपोर्ट सौंप चुके हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *