Dainik Athah

जिलाध्यक्ष सप्ताह में एक बार मंडल अध्यक्षों से मिलकर समस्याओं का समाधान करायें: धर्मपाल सिंह

अगस्त- सितंबर में सदस्यता अभियान चलना है

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल ने आगामी कार्यक्रमों एवं अभियानों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता ही विचारधारा का मूल आधार है। उससे सतत और निरंतर संपर्क, संवाद होता रहे। सप्ताह में एक बार जिलाध्यक्ष अनौपचारिक रूप से मंडल अध्यक्षों से जरूर मिलें। उनकी बात सुनें और समस्याओं का निदान करायें। इसी तरह मण्डल अध्यक्ष भी शक्ति केंद्रों के पदाधिकारियों से संपर्क करें। उन्होंने कहा कि हमारा संवाद व संपर्क, लाभार्थी संपर्क एवं प्रबुद्ध वर्ग सम्पर्क चलता रहे।

धर्मपाल सिंह ने बताया कि अगस्त-सितंबर में सदस्यता अभियान चलना है। सदस्यता सर्वस्पर्शी, सर्वव्यापी व सर्व समावेशी हो। इसके बाद बूथ से लेकर प्रदेश स्तर तक संगठन प्रक्रिया आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि इसी माह क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठक भी होगी, 30 जुलाई से पहले मोर्चों की कार्यसमिति और 25 जुलाई से पहले जिला कार्यसमिति की बैठकें भी संपन्न हो जायें। इसके बाद मण्डल कार्यसमिति की बैठकें भी होगी।

प्रदेश महामंत्री (संगठन) ने कहा कि 15 अगस्त तक एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि संसद में हुए राष्ट्रपति के अभिभाषण की बात नीचे तक जानी चाहिए। मण्डल स्तर पर इससे संबंधित कार्यक्रम किए जाएं। उन्होंने कहा कि 28 जुलाई को मन की बात कार्यक्रम को बेहतर ढंग से आयोजित करना सुनिश्चित किया जाए। इसके माध्यम से एक बार बूथ स्तर पर अपने कार्यकतार्ओं के साथ बैठना है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव होना है। हमें सभी दस सीटों पर जीत सुनिश्चित करनी है। चुनाव की तैयारियों को बूथ स्तर तक जाना है। जीत सुनिश्चित करने के लिए सबको जुटना है। कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधि अपने जुझारूपन से इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए परिश्रम करें। उन्होंने कहा कि हमें अपनी भूमिका और कर्तव्यों का ध्यान रखना होगा। बैठकें अच्छे वातावरण में हों इसके लिए आवश्यक रूप से पहले तैयारियों को अंतिम रूप दें। संपर्क, संवाद और प्रवास निरंतर होता रहे इस विषय पर जनप्रतिनिधि भी ध्यान में रखें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *