Dainik Athah

2024 लोकसभा चुनाव में हार से परेशान भाजपा मतदाताओं से बदला ले रही है

बाढ़ को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का प्रदेश सरकार पर हमला

अथाह ब्यूरो
लखनऊ
। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी में बाढ़ की विभीषिका से लाखों लोग प्रभावित है। लेकिन भाजपा सरकार या तो बेखबर है या संवेदनशून्य है। राज्य के सैकड़ों गांव बाढ़ की चपेट में है। फसलें नष्ट हो गयीं। आम जनता और पशुओं का जीवन संकट में है। मकान क्षतिग्रस्त हो गये हैं। किसानों की स्थिति बहुत ही खराब है। बाढ़ पीड़ितों को कोई मदद नहीं मिल रही है। यह सरकार किसी भी पीड़ित की सुध क्यों नहीं लेती है?
उन्होंने कहा यह आशंका अब सही साबित होती दिखती है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार से भाजपा इतना परेशान है कि वह मतदाताओं से बदला लेने पर उतारू है। बरेली, गोण्डा, गोरखपुर, श्रावस्ती, बहराइच, संतकबीर नगर, पीलीभीत, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, देवरिया आदि दो दर्जन से ज्यादा जनपदों की हालत बहुत खराब है। लाखों लोगों का जनजीवन पूरी तरह बाढ़ से अस्त-व्यस्त है। पीलीभीत में नदी का जलस्तर बढ़ने पर रेलवे लाइन की पुलिया ही बह गई। ताजनगरी आगरा में जगह-जगह सड़के धंस गई। स्कूल-अस्पताल प्रभावित हैं। भाजपा सरकार ने बाढ़ को लेकर पहले से कोई तैयारी नहीं की।
यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार की लापरवाही, निष्क्रियता और भ्रष्टाचार से कई शहरी इलाके भी जलभराव से प्रभावित है। जलभराव से लोगों को भारी परेशानी हो रही है। भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार प्रभावी कार्यवाही करने में पूरी तरह फेल हो गई है। लखनऊ, वाराणसी, बरेली, मेरठ समेत अन्य कई जिलों के कई इलाकों में सड़कों, लोेगों के घरों में पानी घुस गया है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने स्मार्टसिटी के नाम पर जनता को ठगने का काम किया है। स्मार्टसिटी के नाम पर सैकड़ों करोड़ की लूट हो गयी लेकिन जल निकासी और नालो की सफाई नहीं हुई। भाजपा सरकार में बजट की जमकर लूट हुई है। करोड़ों रुपए खर्चकर भव्य अयोध्या बनाने का दावा किया गया था परन्तु पहली बरसात में ही रामपथ में सड़क धंस गई, मंदिर से पानी चूने लगा, भाजपा की झूठ और लूट की राजनीति का यह एक उदाहरण है।
उन्होंने कहा सात साल से प्रदेश की सत्ता और वर्षों से नगर निगमों में काबिज भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। घटिया निर्माण कार्यों के चलते सड़कों पर जानलेवा गड्ढे हो रहे हैं। नाले और सीवर उफना रहे है। नाला सफाई कागजों पर होकर रह गयी है। मुख्यमंत्री जी के झूठे विकास की पोल खुल गयी है। कुछ घंटे की बारिश में ही स्मार्टसिटी की सड़के तालाब बन गयी है। बारिश में भाजपा के झूठे विकास की कलई खुल गई है। सड़कों के गड्ढ़ों को आज तक भरा नहीं जा सका। भाजपा सरकार में जो भी तथाकथित सड़कों का निर्माण कराया गया। वह भी सड़के उखड़-उखड़ जा रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *