Dainik Athah

एडीएम वित्त- राजस्व ने एसडीएम संग किया पुस्ता मार्ग का निरीक्षण

  • आगामी बरसात के दौरान लोनी क्षेत्र में बाढ़ की आशंका को लेकर प्रशासन सतर्क
  • पुस्ता की समय से मरम्मत कराने के दिये निर्देश

अथाह संवाददाता
लोनी।
आगामी बरसात के मौसम के मद्देनजर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। अपर जिलाधिकारी (एडीएम) वित्त एवं राजस्व सौरभ भट्ट ने लोनी पुस्ता मार्ग का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।
बाढ़ की स्थिति को लेकर तैयारियों के अंतर्गत अपर जिलाधिकारी सौरभ भट्ट एवं एसडीएम लोनी निखिल चक्रवर्ती मंगलवार को लोनी पुस्ता पर पहुंचे। बता दें कि बरसात के मौसम में हरियाणा के हथिनी कुंड से छोड़े जाने वाले पानी से अनेक बार लोनी में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इसके मद्देनजर दोनों अधिकारियों ने लोनी से बागपत जिले की सीमा तक पुस्ते का निरीक्षण किया।
अपर जिलाधिकारी सौरभ भट्ट ने पिछले वर्ष पुस्ता मार्ग के क्षतिग्रस्त होने के मद्देनजर विभिन्न स्थानों पर आवश्यकतानुसार पुस्ता मार्ग की मरम्मत कराने, बाढ़ से पहले फसलों का सर्वे कराने, नौकाओं एवं गोताखोरों की व्यवस्था करने, आपदा मित्रों की सूची तैयार करने तथा पशु गणना कराये जाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने बाढ़ के दौरान ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने एवं मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था करने की समीक्षा की।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी सौरभ भट्ट के साथ एसडीएम लोनी निखिल चक्रवर्ती, लेखपाल ललित कुमार, किरण पाल गौतम समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *