Dainik Athah

जरनल वीके सिंह लगातार दो बार केंद्र सरकार में रहे राज्यमंत्री पद पर

  • एक दशक बाद गाजियाबाद से रहा केंद्र में मंत्री पद से वंचित
  • दो- दो मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभालते रहे जरनल वीके सिंह

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में गाजियाबाद के मतदाताओं को झटका लगा है।
बता दें कि गाजियाबाद से लगातार दो बार जरनल वीके सिंह केंद्र सरकार में राज्यमंत्री के पद पर रहे। उन्हें लगातार दोनों सरकारों में दो- दो विभागों की जिम्मेदारी मिली। 17 वीं लोकसभा में उनके पास सड़क परिवहन एवं राष्टÑीय राजमार्ग के साथ ही नागरिक विमानन राज्यमंत्री रहे हैं। इस बार वीके सिंह को टिकट न देकर भाजपा ने गाजियाबाद शहर से विधायक अतुल गर्ग को टिकट दिया था। वीके सिंह जहां अपने दूसरे चुनाव में पांच लाख से अधिक मतों से विजयी हुए, वहीं अतुल गर्ग इस चुनाव में 3.36 लाख मतों से विजयी हुए थे।

गाजियाबाद के लोगों को उम्मीद थी कि अतुल गर्ग मोदी मंत्रिमंडल में स्थान प्राप्त करेंगे, लेकिन शपथ ग्रहण में जब अतुल गर्ग को स्थान नहीं मिला तो लोगों को निराशा हाथ लगी। पिछले दस वर्ष में यह पहली बार है जब गाजियाबाद के सांसद को मंत्रिमंडल में स्थान नहीं मिला। हालांकि 2009 में राजनाथ सिंह गाजियाबाद से लोकसभा चुनाव में विजयी हुए थे। वे भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष रहते हुए गाजियाबाद से सांसद बनें थे। उस समय गाजियाबाद के लोगों को यह खुशी थी कि भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष गाजियाबाद से सांसद है।
गाजियाबाद के लोगों का मानना है कि इस बार केंद्र सरकार की योजनाएं कैसे परवान चढ़ सकेगी। अतुल गर्ग के मंत्री न बनने से उनके समर्थक भी मायूस हुए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *