Dainik Athah

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर कमल खिलना तय, डॉली शर्मा दो लाख 80 हजार से पीछे

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद लोकसभा सीट के लिए मतगणना जारी है। अब तक के नतीजों में भाजपा के अतुल गर्ग भारी अंतर से लगातार आगे चल रहे हैं।  गाजियाबाद लोकसभा सीट के अंतर्गत 5 विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जिनमें गाजियाबाद, साहिबाबाद, लोनी, मुरादनगर और धौलाना शामिल हैं। मतगणना के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। गाजियाबाद लोकसभा सीट पर भाजपा के अतुल गर्ग का मुकाबला कांग्रेस की डोली शर्मा और बसपा के नंद किशोर पुंडीर से है।भाजपा ने इस बार गाजियाबाद से अपने मौजूदा सांसद रिटायर्ड जनरल वीके सिंह का टिकट काटकर बनिया समाज से आने वाले अतुल गर्ग पर दांव लगाया है।
देश की राजधानी दिल्ली से यह गाजियाबाद सीट एनसीआर का हिस्सा है।

गाजियाबाद में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को वोट डाले गए थे। चुनाव आयोग के मुताबिक, गाजियाबाद में इस बार 49.87 फीसद मतदान दर्ज किया गया था। गाजियाबाद मतदाताओं की संख्या की दृष्टि से एक बड़ी सीट है, जहां 29, 45,487 मतदाता हैं।अब तक कि गिनती में भाजपा के अतुल गर्ग अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा से दो लाख 83 हजार से आगे चल रहे है। इतनी बड़ी लीड को पार पाना कांग्रेस प्रत्याशी के बूते के बाहर है। बतादें की भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग दूसरे राउंड से ही कांग्रेस से बढ़त बना ली थी। जैसे जैसे गिनती के चक्र आगे बढ़ रहे थे जीत का अंतर भी बढ़ता जा रहा है।

कांग्रेस की उम्मीदवार डोली शर्मा का प्रदर्शन भी बीते चुनाव से अच्छा रहा। वहीं बसपा प्रत्याशी नंद किशोर पुंडीर तीसरे स्थान पर चल रहे हैं। हाथी की धीमी चाल ने बसपा को मायूस किया है। जिस तरह अतुल गर्ग की जीत का अंतर बढ़ रहा है उससे साफ है कि गाजियाबाद में एक बार फिर कमल खिलना तय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *