Dainik Athah

डीएम मिर्जापुर के मतगणना स्थल में प्रवेश पर लगे रोक

सपा ने देवी पाटण के मंडलायुक्त की नियुक्ति पर भी जताई आपत्ति

अथाह ब्यूरो
लखनऊ
। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश लखनऊ को ज्ञापन में मांग की है कि निष्पक्ष मतगणना की दृष्टि से जनपद मिजार्पुर के जिलाधिकारी के मतगणना स्थल पर प्रवेश से रोक लगाई जाए। उन्होंने महिला से छेड़खानी के आरोपी शशि भूषण लाल सुशील को देवी पाटन का मण्डलायुक्त नियुक्त किए जाने पर भी आपत्ति जताई है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी उप्र को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि समाजवादी पार्टी जनपद मीरजापुर के जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने लिखित शिकायत की है कि पालिटेक्निक कालेज के पीछे की बाउन्ड्री तोड दी गई है और कैमरा भी नही लगा है। सुरक्षा की दृष्टि से कैमरा लगवाया जाय, शासन व प्रशासन की मंशा ठीक नहीं लग रही है। निष्पक्ष मतगणना सम्भव नहीं है। इससे पूर्व भी जिलाधिकारी मीरजापुर पर निष्पक्ष चुनाव न कराये जाने का आरोप लगा था तथा जिलाधिकारी भाजपा प्रत्याशी के रिश्तेदार भी है इसलिए मतगणना निष्पक्ष होने में संशय है।

पाल ने ज्ञापन में कहा है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में मतगणना 04 जून को सम्पन्न होगी। मतगणना से पूर्व आज 3 जून को महिला से छेड़खानी का आरोपी दागदार शशि भूषण लाल सुशील को देवी पाटन का मण्डलायुक्त नियुक्त कर दिया गया। सरकार और प्रशासन की मंशा मतगणना में धांधली कराने की है। नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। निर्वाचन आयोग की साख पर सवाल खड़े हो रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने मांग की है कि 4 जून को लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की मतगणना कम्पलीट होने तक देवी पाटन के मंडलायुक्त पद पर शशि भूषण लाल सुशील की नियुक्ति पर पूर्ण रूप से रोक लगाई जाय, जिससे मतगणना निष्पक्ष, भयमुक्त और स्वतंत्र सम्पन्न हो सके।

समाजवादी पार्टी ने मांग की है कि जनपद मीरजापुर के जिलाधिकारी को मतगणना स्थल पर प्रवेश करने पर रोक लगाई जाए, किसी अन्य अधिकारी की देखरेख में मतगणना कार्य कराया जाय, तथा बाउन्ड्री तोडे जाने की घटना की जांच कराकर दोषीजनों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाय, और तत्काल कैमरा लगाकर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करके स्ट्रांग रूम की सुरक्षा और पुख्ता की जाए, जिससे लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना निष्पक्ष, निर्भीक एवं स्वतंत्र हो सके। प्रतिनिधिमण्डल में केके श्रीवास्तव एवं डा. हरिश्चंद्र ने ज्ञापन सौंपकर तत्काल कार्यवाही की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *