Dainik Athah

मोदी ने हर रैली में की योगी के ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति की तारीफ

  • यूपी में पीएम मोदी ने की 22 जनसभा, 5 रोड शो और 2 सम्मेलन, हर बार सराहा
  • कभी बोले, योगी जी जैसा साथी पाकर होता है गर्व
  • कभी कहा, अच्छे अच्छों की गर्मी शांत करने में एक्सपर्ट हैं योगी
  • अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा ने भी मुक्तकंठ से की सीएम योगी की तारीफ
  • योगी राज में पहली बार पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वांचल तक माफिया मुक्त हुआ पूरा चुनाव
  • प्रदेश से माफियाराज के खात्मे ने भी भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में बनाया माहौल

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचार का शोर थम चुका है। शनिवार को सातवें और अंतिम चरण के लिए प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। उल्लेखनीय है कि यूपी में अबतक हुए 6 चरणों के चुनाव में वोटिंग के दौरान कहीं से भी कोई अप्रिय घटना नहीं सुनाई दी और प्रदेश के इतिहास में पहली बार ये चुनाव पूरी तरह से माफिया मुक्त रहा। पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वांचल तक में हावी रहीं माफिया ताकतों का प्रभाव इसबार के लोकसभा चुनाव में कहीं नहीं दिखा। इस बात के लिए प्रशंसा खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी हर जनसभा में करते दिखे। प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी में मेरठ से लेकर मऊ तक कुल 29 चुनावी कार्यक्रमों में शिरकत की और उन्होंने कमोबेश हर कहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफों के पुल बांधे। पीएम मोदी ने यहां तक कहा कि वाराणसी से सांसद होने के नाते योगी उनके भी मुख्यमंत्री हैं और योगी जी जैसा साथी मिलना उनके लिए गर्व की बात है।

सपा के लड़के गलती करके तो देखें, योगी जी वो हाल करेंगे…
प्रधानमंत्री ने प्रदेश में कुल 22 रैलियां, 5 रोड शो और 2 सम्मेलनों में हिस्सा लिया और तकरीबन अपनी हर रैली में इस बात का विशेष तौर पर उल्लेख किया कि सपा राज में प्रदेश में जहां बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा खतरे में होती थी। वहीं योगी जी के शासनकाल में कोई न तो किसी बेटी को छेड़ने की हिम्मत कर सकता है, न व्यापारियों को परेशान करने की किसी में हिम्मत है। प्रधानमंत्री ने वाराणसी में नारी वंदन सम्मेलन में महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि इंडी गठबंधन की मानसिकता ही महिला विरोधी है, जहां इनकी सरकार आती है महिलाओं का जीना दूभर हो जाता है। सपा वाले बहुत बेशर्मी से कहते थे कि ‘लड़के हैं, लड़कों से गलतियां हो जाती हैं’, आज सपा के लड़के कोई गलती करके दिखाएं, योगी जी की सरकार उनका वो हाल करेगी, जो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा।

योगी जी अच्छे अच्छों की गर्मी उतार देते हैं
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 31 मार्च 2024 से यूपी में प्रचार की कमान संभाली। मेरठ में चौधरी चरण सिंह गौरव सम्मान सम्मेलन से शुरू हुआ उनका चुनावी कार्यक्रम प्रदेश में जैसे-जैसे आगे बढ़ा, उन्होंने राज्य के मुखिया योगी आदित्यनाथ के सुशासन की सराहना में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। सीएम योगी आदित्यनाथ की सबसे अधिक तारीफ उनके द्वारा बीते 7 साल से प्रदेश में चलाए जा रहे सतत ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति की हुई। प्रधानमंत्री ने यहां तक कहा कि ‘अच्छे-अच्छों की गर्मी उतारने में हमारे योगी जी एक्सपर्ट हैं और जबसे उन्होंने यूपी की कमान संभाली है, यहां का मौसम और माहौल दोनों बदल गया है।”

योगी राज में दंगा भी बंद और दंगाई भी बंद
प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इसबात के लिए भी तारीफ की कि प्रदेश में बीते सात साल में न तो कोई दंगा हुआ न कहीं कर्फ्यू लगाया गया। गाजीपुर की रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि सपा राज में हर महीने दो से तीन दंगे हुआ करते थे और कर्फ्यू लगाए जाते थे। माफिया और दंगाई खुली जीप में हथियार लहराते हुए घूमते थे। इससे हर किसी को परेशानी होती थी, व्यापारियों का व्यापार चौपट होता था, मगर योगी राज में आज यूपी में दंगा भी बंद और दंगाई भी बंद हो चुके हैं।

माफिया से कब्जा मुक्त कराई जमीनों पर बन रहे गरीबों के मकान
प्रधानमंत्री ने बांसगांव की रैली में कहा कि योगी जी ने माफियाओं का राज खत्म किया है। माफियाओं ने जो लूटा है उसी पैसे से अब गरीबों के लिए घर बनवाए जा रहे हैं। सपा के जंगलराज में बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था। मां-बाप मजबूर होकर बेटियों के स्कूल-कॉलेज छुड़वा देते थे। व्यापारी इसी खौफ में जीते थे कि अब कौन सा गुंडा फिरौती मांग लेगा। कब किसका प्लॉट कब्जा हो जाए। कब किसका खेत चला जाए। सरकारी जमीनों पर माफिया तत्वों ने महल खड़े कर दिये थे, लेकिन जब से योगी जी आए हैं माहौल ही बदल गया है।

अमित शाह, राजनाथ और जेपी नड्डा ने भी की खुलकर तारीफ

ऐसा नहीं है कि केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही मुख्यमंत्री की योगी के जीरो टॉलरेंस की नीति की तारीफ करते दिखे, बल्कि प्रदेश में चुनाव प्रचार करने आए हर छोटे-बड़े नेता ने भी सीएम योगी द्वारा प्रदेश में स्थापित किये गये कानून के शासन की मुक्तकंठ से तारीफ की। हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह ने बलिया में कहा कि सपा शासन में जो माफिया जनता को परेशान करते थे, योगी जी की सरकार ने उलटा लटकाकर सीधा करने का काम किया है। वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तो लखनऊ की एक जनसभा में यहां तक कह दिया कि मुख्यमंत्री के रूप में वो अपने कार्यकाल में भी उतना नहीं कर सके, जितना योगी आदित्यनाथ ने सीएम रहते इस प्रदेश में कर दिखाया है। इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कुशीनगर में यह कहते हुए योगी की तारीफ की कि मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में माफिया सरगनाओं को जमीन में गाड़ दिया गया है और उनके सहयोगी जेलों में हैं। आज व्यापारी अपना व्यापार कर रहे हैं और बेटियां अपने भविष्य को संवार रही हैं। इधर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) की रैली में योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि यूपी में सपा के कार्यकाल में गरमी दिखाने वाले माफिया तत्वों को योगी राज में हिमाचल (शिमला) की ठंड सताने लगी है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *