Dainik Athah

आरआरटीएस- लोनिवि के चलते दिल्ली- मेरठ रोड पर ब्रेकर बनें जी का जंजाल, लगता है जाम, गाड़ियां लगा रही जंप

  • हर आधा किमी पर बन गये ब्रेकरों ने सफर की मुश्किलें बढ़ाई
  • लोक निर्माण विभाग ने पत्थर की टाइल्स लगा दी, आरआरटीएस ने नहीं बनाई सड़क

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
लोक निर्माण विभाग सड़क पर वाहनों की राह आसान करने के लिए कोई निर्माण कार्य करता है, लेकिन विभाग ने ऐसा काम किया है कि गाजियाबाद से लेकर मोदीनगर तक कदम कदम पर वाहनों की रफ्तार थम ही नहीं रही, बल्कि गाड़ियां हवा में जंप ले रही है। इसके कारण जहां जाम लगता है, वहीं दूसरी तरफ गाड़ियों को मरम्मत के लिए भेजने पर वाहन मालिकों का खर्च भी बढ़ रहा है। यह सबकुछ हो रहा है लोक निर्माण विभाग एवं आरआरटीएस जिसे एनसीआरटीसी भी कहा जाता है के चलते।

ब्लैक स्पॉट खत्म करने के लिए लगाई गई टाइल्स खुद ही कर रही ब्लैक स्पॉट का काम
दिल्ली- मेरठ रोड पर लोक निर्माण विभाग खंड 2 ने गाजियाबाद से मोदीनगर तक सड़क पर बनें कटों पर पत्थर की टाइल्स लगाने का काम किया था। इसका कारण यह बताया गया था कि यातायात पुलिस ने ब्लैक स्पॉट चिन्हित किये थे। पत्थर की टाइल्स लगने पर वाहनों की गति धीमी होगी और दुर्घटनाएं कम होगी।

टाइल्स लगाने के चलते महीनों जाम से जूझे थे वाहन चालक
टाइल्स लगाने के चलते मोदीनगर से गाजियाबाद तक जाम की स्थिति बन गई थी। जहां जहां भी टाइल्स लगाई जाती थी उसका काम महीने भर तक चलता था जिस कारण सड़क पर लंबा जाम लग जाता था।

सड़क से 6 इंच ऊपर तक है टाइल्स की ऊंचाई

अब स्थिति यह है कि लोक निर्माण विभाग ने जहां जहां टाइल्स लगाई खासकर मोदीनगर से गाजियाबाद आने वाले मार्ग पर टाइल्स के चलते जगह जगह सड़क से टाइल्स करीब 6 से 8 इंच ऊपर है। इसके कारण इन स्थानों ने खतरनाक ब्रेकर का रूप ले लिया है। यदि किसी गाड़ी की ऊंचाई कम है तो उसे 90 डिग्री तक गाड़ी को घुमाना पड़ता है। अब न तो लोनिवि ने और ना ही आरआरटीएस ने यहां सड़क बनाने का काम किया है।

  • टाइल्स लोनिवि ने लगाई है, वो ही बता पायेंगे: आरआरटीएस

इस संबंध में आरआरटीएस के जन संपर्क विभाग की तरफ से बताया गया कि टाइल्स लगाने का काम लोक निर्माण विभाग ने किया है, वो ही बता पायेंगे कि सड़क कब बनेगी। टाइल्स लगाने का निर्णय लोक निर्माण विभाग का था।

चिन्हित ब्लैक स्पॉट पर पत्थर की टाइल्स लगाने के कारण सड़क की ऊंचाई कम हो गई है तथा वाहन चालकों को परेशानी हो रही है इसे स्वीकार किया कर रहे हैं। लेकिन जहां जहां टाइल्स लगाई गई है वहां पर सड़क बनाने का काम आरआरटीएस का है। इस संबंध में मुझे बताया गया कि नया टेंडर हो रहा है जिसके बाद ही सड़क बनाई जायेगी। आरआरटीएस को जल्द सड़क बनानी चाहिये।
राम राजा, अधिशासी अधिकारी, लोक निर्माण विभाग खंड 2 गाजियाबाद


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *