Dainik Athah

टाटा स्टील के बिजनेस हेड की हत्या का आरोपी मुठभेड़ में ढेर, एक एस आई भी जख्मी

 अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। बीते दिनों शालीमार गार्डन इलाके में टाटा स्टील के बिजनेस हेड विनय त्यागी की हत्या कर दी गई थी।. विनय त्यागी का शव साहिबाबाद क्षेत्र के राजेंद्र नगर इलाके में नाले में मिला था। विनय की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गाजियाबाद में एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। पुलिस का कहना है कि विनय त्यागी की हत्या लूट के बाद की गई थी। मुठभेड़ में एक सब इंस्पेक्टर भी जख्मी हुए हैं।

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने एनकाउंटर में बदमाश अक्की उर्फ दक्ष को ढेर कर दिया है। इस बदमाश ने 3 मई की रात टाटा स्टील के बिजनेस हेड विनय त्यागी के साथ लूट के बाद हत्या कर दी थी।. ट्रांस हिंडन डीसीपी निमिष पाटिल ने बताया कि शुक्रवार को थाना साहिबाबाद क्षेत्र में पुलिस और दो बाइक सवार बदमाशों के बीच मुठभेड़ की सूचना मिली कि मुठभेड़ के दौरान एक आरोपी और एक सब इंस्पेक्टर गंभीर रूप से घायल हो गए।घायल सब इंस्पेक्टर और आरोपी को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया . वहीं एक बाइक सवार बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। उपचार के लिए भर्ती आरोपी की मौत हो गई है. जानकारी करने पर पता चला कि उसका नाम अक्की उर्फ दक्ष निवासी सीलमपुर दिल्ली है। यह आरोपी 4 मई 2024 को थाना शालीमार गार्डन इलाके में हुई लूट व हत्या की घटना में वांछित था। इसके कब्जे से एक लूटा हुआ मोबाइल फोन व एक अवैध असलहा बरामद किया गया है। डीसीपी निमिष पाटिल ने कहा कि 10 मई को गाजियाबाद में शालीमार गार्डन थाने की पुलिस वांछित आरोपियों की तलाश कर रही थी। थाना क्षेत्र के कान्हा कॉम्प्लेक्स में चेकिंग की जा रही थी, तभी अचानक दो बाइक सवार तेजी से भागे. उनका पीछा किया तो बाइक फिसल गई और एक बिल्डिंग के बंद गेट के सामने गिर गई।. इसके बाद बाइक सवारों ने पुलिस पर गोलियां चला दीं. पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई करते हुए गोली चलाई । पुलिस की गोलीबारी में एक बाइक सवार घायल हो गया, जबकि दूसरा भाग गया. गोलीबारी के दौरान एक सब इंस्पेक्टर भी घायल हो गया।. दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां घायल बाइक सवार बदमाश की मौत हो गई. वह हत्या के आरोप में वांछित था।. उसके पास से एक पिस्टल, कारतूस, एक चोरी की बाइक और विनय त्यागी का मोबाइल जब्त किया गया।गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक, चेकिंग के दौरान जब पुलिस ने बाइक सवार बदमाशों को रोका तो आरोपियों ने पुलिस टीम पर गोली चला दी। आरोपी दक्ष दिल्ली के सीलमपुर का रहने वाला था। शुक्रवार तड़के साहिबाबाद इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बदमाश दक्ष मारा गया। 3 मई की रात लूट के बाद दक्ष और उसके साथियों ने शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र में टाटा स्टील के बिजनेस हेड विनय त्यागी की हत्या कर दी थी। 
शुक्रवार की शाम कर दी गई थी विनय त्यागी की हत्या।
बता दें कि शुक्रवार शाम टाटा स्टील के बिजनेस हेड विनय त्यागी अपने ऑफिस से घर लौट रहे थे, उसी दौरान उन पर हमला किया गया था  मृतक विनय त्यागी दिल्ली में टाटा स्टील में कार्यरत थे. वे मेट्रो से आते जाते थे। करीब एक महीने पहले ही उनका ट्रांसफर कोलकाता से दिल्ली हुआ था,वे रोजाना रात 10 बजे घर लौटते थे।मृतक विनय के पिता बिशंबर सिंह त्यागी ने बताया था कि विनय ने रात में फोन कर रिसीव करने को कहा था, लेकिन खुद ही दोबारा कुछ देर में कॉल करके घर पहुंचने की बात कही थी। जब देर तक घर नहीं लौटे और उनका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया तो तलाश शुरू की। देर तक पूरे इलाके में तलाशी के बाद एक नाले में विनय लहूलुहान हालत में पड़े मिले। आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

दो अन्य बदमाश गिरफ्तार

डीसीपी निमिष पाटिल ने बताया कि मुठभेड़ के बाद शुक्रवार को दिन में शालीमार गार्डन पुलिस टीम द्वारा भोपुरा बॉर्डर के पास चेकिंग की जा रही थी तभी दो बदमाश युग घई व लव कुश को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। गिरफ्तार बदमाशों के पास से विनय त्यागी से लूट व हत्या में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व लूटे गए लैपटॉप लैनोवो लैदर का पिट्ठू बैग बरामद हुआ। दोनों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया । अभियुक्त लव कुश ने बताया कि वह ब्रह्मपुरी का रहने वाला है उसने हाई स्कूल पास करने के बाद घर पर ही पिता के साथ लोअर पेंट बनाने का काम किया कई वर्षों से वह स्मैक की नशे का आदी हो गया। उसके दोस्त युग घई उर्फ प्रिंस व अक्की भी नशे के आदी है। नशे की लत के कारण वह राहगीरो से लूटपाट करने लगे 3 मई की रात को चारों ने नशे के लिए लूटपाट की योजना बनाई थी और दिलशाद गार्डन की तरफ आए थोड़ी देर घूमने फिरने के बाद उन्हें पिट्ठू बैग पीठ पर लटकाए एक व्यक्ति दिखा उन लोगों ने लूट के इरादे से उसके पास पहुंचे और चाकू पिस्तौल दिखाकर मोबाइल व अन्य सामान लूट का प्रयास किया । विरोध करने पर उसकी हत्या कर फरार हो गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *