Dainik Athah

बाबू भइया (Paresh Rawal) बने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के अध्यक्ष

बॉलीवुड अभिनेता, बीजेपी गुजरात से पूर्व सांसद Paresh Rawal को गुरुवार को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। Paresh Rawal की यह नियुक्ति राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की ।

अथाह ब्यूरो, नई दिल्ली। Paresh Rawal को एनएसडी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया जिस पर सूत्रों के हवाले से परेश रावल इस कार्य से काफी खुश है। लेकिन यह कार्य उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण होगा लेकिन मजेदार रहेगा रहेग। इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने दी। उन्होंने रावल को बधाई देते हुए लिखा, ‘प्रख्यात कलाकार परेश रावल को महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा एनएसडी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनकी प्रतिभा का लाभ देश के कलाकारों एवं छात्रों को मिलेगा। हार्दिक शुभकामनाएं।’

अगर उनके करियर की बात करे तो उन्हें बॉलीवुड में तीस साल हो गए है। इस दौरान उन्होंने कई फिल्मे भी की है। परेश रावल अपने करियर में कई पुरस्कार जीत चुके है। उन्हें साल 1994 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा, बॉलीवुड इंडस्ट्री में योगदान के लिए साल 2014 में पूर्व सांसद परेश रावल को पद्मश्री से भी नवाजा गया है।

रावल ने एक्टिंग करियर की शुरुआत वर्ष 1984 में की थी। उन्होंने तब होली नामक फिल्म में एक सपोर्टिंग रोल निभाया था। इसके बाद, 1986 में नाम नामक फिल्म में भी काम किया। रावल 1980 से 1990 के बीच कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका में नजर आए। वहीं, कॉमेडी फिल्म हेराफेरी में बाबूराव के किरदार से भी रावल को काफी लोकप्रियता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *