Dainik Athah

प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में गाजियाबाद के भाजपाई पीएम मोदी की रिकार्ड जीत के लिए लगा रहे दम

  • गाजियाबाद महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा को सौंपी गई लोकसभा क्षेत्र के प्रचार की कमान
  • पूर्व क्षेत्रीय महामंत्री अशोक मोंगा समेत आधा दजर्न भाजपा नेताओं को वाराणसी में थमाई ड्यूटी

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव क्षेत्र वाराणसी में मोदी की रिकार्ड जीत के लिए गाजियाबाद के भाजपा नेताओं को कमान सौंपी गई है। इनमें से कुछ नेता लंबे समय से वाराणसी में जिम्मेदारी निभा रहे हैं तो कुछ को गाजियाबाद में लोकसभा चुनाव के बाद जिम्मेदारी सौंपी गई है। गाजियाबाद महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा को लोकसभा क्षेत्र में प्रचार अभियान का प्रभारी बनाया गया है।

बता दें कि पिछले एक दशक से गाजियाबाद के भाजपा नेता वाराणसी समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों के साथ ही देशभर में चुनाव के दौरान अपनी जिम्मेदारी निभाते रहे हैं। इस बार भी ऐसा ही कुछ है। गाजियाबाद महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा को गाजियाबाद में लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद वाराणसी भेज दिया गया है। उन्हें लोकसभा क्षेत्र में प्रचार की पूरी कमान सौंपी गई है। वह कमान चाहे प्रधानमंत्री के रोड शो की हो या फिर कोई अन्य प्रचार हो। बता दें संजीव शर्मा लगातार दूसरी बार गाजियाबाद के महानगर अध्यक्ष है तथा उनकी सांगठनिक क्षमता के सभी कायल है।
इसी प्रकार दूसरा नाम पूर्व महानगर अध्यक्ष एवं पूर्व क्षेत्रीय महामंत्री अशोक मोंगा का है। मोंगा को भी संगठन के लिहाज से महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मिलती रही है। सहारनपुर लोकसभा चुनाव में उन्हें समन्वयक की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जबकि वाराणसी में वे पिछले कई माह से जिम्मेदारी निभा रहे हैं। महीने में कम से कम दो सप्ताह के लिए उन्हें लगातार वाराणसी भेजा जा रहा है।
इसके साथ ही पूर्व महानगर अध्यक्ष मानसिंह गोस्वामी, क्षेत्रीय कार्यालय प्रमुख रहे योगेश त्रिपाठी, हापुड़ के भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश राणा, भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष योगेंद्र मावी एवं मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं ब्रज क्षेत्र के प्रभारी डा. प्रमेंद्र जांगड़ा को भी वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में जिम्मेदारी दी गई है।

भाजपा सूत्रों के अनुसार इनके साथ ही एमएलसी श्रीचंद शर्मा, सहारनपुर के राकेश जैन, मुजफ्फरनगर के रूपेंद्र सैनी एवं प्रदीप सैनी को भी जिम्मेदारी दी गई है। वाराणसी के प्रभारी की जिम्मेदारी लंबे समय से एमएलसी अश्वनी त्यागी के पास है।

बता दें कि वाराणसी में उन नेताओं को ही जिम्मेदारी सौंपी जाती है जो कार्य में निपुण हो और मन लगाकर काम कर सकें।

हर सप्ताह खुद सुनील बंसल लेते हैं फीड बैक

भाजपा सूत्रों के अनुसार राष्टÑीय महामंत्री सुनील बंसल खुद वाराणसी लोकसभा क्षेत्र पर नजर बनाये हुए हैं। वे खुद वाराणसी पहुंचकर बैठक लेते हैं। वे नहीं चाहते कि कहीं पर किसी प्रकार की कोई कमी रहे। इसके साथ ही प्रमुख नेताओं की वाराणसी में ड्यूटी भी खुद सुनील बंसल ही लगाते हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *