Dainik Athah

सौम्य भाषा का करें उपयोग धैर्यपूर्ण करें शिकायत का समाधान: इन्द्र विक्रम सिंह

  • ध्यानपूर्वक शिकायत को सुनते हुए
  • निगरानी व निस्तारण गठित टीम को प्रशिक्षण दिया गया

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। भारत निर्वाचन आयोग के दिशा—निदेर्शों के क्रम में लोक सभा सामान्य निर्वाचन—24 निष्पक्ष, स्वतंत्र, सकुशल और शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के उद्देश्य से दुर्गावती देवी सभागार, विकास भवन में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता एवं नोडल अधिकारियों मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल, एडीएम प्रशासन रणविजय सिंह, एडीएम सिटी गम्भीर सिंह, एडीएम एल/ए शैलेन्द्र कुमार भाटिया व एडीएम एफ/आर सौरभ भट्ट के संचालन में मतदान दिवस हेतु निगरानी व निस्तारण गठित टीम को प्रशिक्षण दिया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि कंट्रोल रूम में कार्य करते हुए आपको किसी भी शिकायतकर्ता या जानकारी दाता की बात को धैर्यपूर्वक सुनना है और सौम्यता से उनके साथ संवाद करना है। उनके द्वारा दी गई जानकारी को रजिस्टर में नोट करना हैं कि क्या शिकायत थी, कहां की थी, शिकायत के निस्तारण के लिए क्या किया, निस्तारण हुआ या नहीं, निस्तारण के लिए किस—किस से बात की सहित अन्य बिन्दुओं पर ध्यान देते हुए कार्य करना है। आपको टेलीफोन, मेल एवं एप के माध्यम से सूचना एवं शिकायतें प्राप्त होंगी। जिसका आपको ध्यान से देखना व सुनना है। कन्ट्रोल रूम में आपके साथ ईवीएम से सम्बंधित सुपर ट्रेनर के साथ अन्य निर्वाचन के लोग भी मौजूद रहेंगे यदि उनके स्तर पर शिकायत का समाधान होता है तो शिकायत को निस्तारित लिख दें अन्यथा आप सैक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट और एआरओ को सम्बंधित शिकायत की जानकारी देगे और शिकायत के निस्तारण की जानकारी भी लेगें। इस मौके पर सभी कार्मिक उपस्थित रहें।

बताते चले कि इससे पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्वाचन अधिकारियों के साथ केन्द्रीय विद्यालय कमला नेहरू नगर और कविनगर रामलीला ग्राउण्ड का निरीक्षण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *