Dainik Athah

भाजपा बेइमान, धोखेबाज और जनता को भ्रमित करने वाली पार्टी : शिवपाल यादव

पहले चरण में पश्चिम से जो हवा चली है, भाजपा का सफाया करती जा रही है: अखिलेश यादव

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि पहले चरण में पश्चिम से जो हवा चली है, भाजपा का सफाया करती जा रही है। भाजपा नेताओं की भाषा और भाषण बदल गए हैं। पहले चरण ने रुझान दे दिया है। किसान, गरीब, नौजवान, अल्पसंख्यक भाजपा के खिलाफ खड़े है। भाजपा इस चुनाव में इतिहास बन जाएगी। इंडिया गठबंधन में देश का भविष्य दिखाई दे रहा है। बीजेपी का झूठ जनता के सामने उजागर हो रहा है। उनके नेताओं के भाषण, उनका घोषणा पत्र सब झूठ है। भाजपा सबसे झूठी पार्टी है। उसका का झूठ सब समझ चुके हैं। भाजपा का कोई काम जमीन पर नहीं दिखाई दे रहा है।
मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के ताखा ब्लाक में समाजवादी पार्टी कार्यकतार्ओं को सम्बोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने चुनावी चंदे के नाम पर भारी भ्रष्टाचार किया है। वसूली की है। इतिहास में इतनी वसूली किसी ने नहीं की, जितना भाजपा ने की है।
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स से दबाव बनाकर वसूली की। हजार-हजार करोड़ रूपए वसूला। वैक्सीन बनाने वाली कम्पनी से भी वसूली कर ली। कोरोना भगाने के लिए थाली और ताली बजवाई। पहले ये जुमला देते थे, अब गारन्टी के नाम पर झांसा दे रहे है। इनकी गारन्टी झूठी है। भाजपा ने किसानों को धोखा दिया। मदद और राहत नहीं दी। बड़े-बड़े उद्योगपतियों का 15 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर दिया। किसानों का कर्ज नहीं माफ किया। कर्ज उनका माफ किया जिन्होंने पांच करोड़ से ज्यादा का कर्ज लिया था। चुनावी चंदे की वसूली के कारण देश में महंगाई बढ़ी। हर परिवार महंगाई से परेशान है। इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर किसानों का कर्ज माफ होगा। फसलों को एमएसपी का कानूनी अधिकार मिलेगा। किसान, नौजवान भाजपा सरकार के खिलाफ इंडिया गठबंधन के पक्ष में वोट कर रहा है।
यादव ने कहा कि भाजपा के दस साल में नौजवानों का एक तिहाई जीवन बर्बाद हो गया। नौकरी, रोजगार नहीं मिला। भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हुए। ये सब पेपर जानबूझकर लीक कराये गये। भाजपा ने 60 लाख नौजवानों का भविष्य बर्बाद कर दिया। किसान, नौजवान, गरीब, मध्यम वर्ग पूरी तरह भाजपा के खिलाफ है। भाजपा घबराई हुई है। उन्होेंने कहा कि समाजवादी पार्टी इस बार सबसे ज्यादा सीटें जीतने जा रही है। पीडीए पूरी तरह से समाजवादी पार्टी को वोट कर रहा है। जो लोग अभी तक एनडीए-एनडीए चिल्ला रहे थे पीडीए परिवार ने उनके होस उड़ा दिए हैं। समाजवादी पार्टी को सबसे ज्यादा वोट मिलने जा रहा है। यह लड़ाई बहुत बड़ी है। भाजपा लोकतंत्र को खत्म कर संविधान बदलना चाहती है। इस बार चुनाव में चूक गए तो भाजपा जनता के वोट का अधिकार छीन लेगी। बाबा साहब का संविधान संजीवनी है। इसी संविधान से हक, अधिकार, आरक्षण मिल रहा है। भाजपा सब कुछ छीनना चाहती है। संविधान, लोकतंत्र बचाने के लिए सब मिलकर भाजपा को हटाए। देश को भाजपा से बचाने के लिए समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस समेत कई दलों के साथ इंडिया गठबंधन बनाया है। गठबंधन में देश की तमाम पार्टियां शामिल है। तृणमूल कांग्रेस को भी सीट देकर लड़ा रहे हैं।

इससे पूर्व पूर्व कैबिनेट मंत्री तथा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा बेइमान, धोखेबाज और जनता को भ्रमित करने वाली पार्टी है। इसने जो भी वादे किए, उन्हें पूरा नहीं किया। इतिहास में यह सबसे भ्रष्ट पार्टी है। यह गरीब मेहनतकश लोगों की विरोधी तथा पूंजीपतियों की मददगार पार्टी है। भाजपा राज में विकास नहीं हुआ है। बिजली आती नहीं, मीटर तेजी से भागता है। थाना तहसीलों में जनता को न्याय नहीं मिल रहा है। प्रदेश में हर कोई परेशान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *