Dainik Athah

इंडिया गठबंधन के पक्ष में मजबूत लहर, अब 180 नहीं 150 सीटों तक सिमटेगी भाजपा: राहुल गांधी

  • प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने भाजपा पर बोला हमला
  • पश्चिम से चल रही हवा यूपी और देश में बदलाव लाएगी, इंडिया गठबंधन गाजियाबाद से गाजीपुर तक क्लीन स्वीप करेगा: अखिलेश यादव
  • इलेक्टोरल बांड देश का सबसे बड़ा एक्सटॉर्शन है: राहुल गांधी

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा 150 सीटों पर सिमटेगी। वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा गाजियाबाद से गाजीपुर तक इंडिया गठबंधन क्लीन स्वीप करेगा।
दिल्ली- यूपी की सीमा पर स्थित एक पांच सितारा होटल में बुधवार को इंडिया गठबंधन की कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा के समर्थन में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने देशवासियों और पत्रकारों को रामनवमी की बधाई देते हुए कहा कि ये चुनाव विचारधारा का चुनाव है। एक तरफ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस नीत इंडिया गठबंधन देश में लोकतंत्र और संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में 2-3 बड़े मुद्दे हैं। वह है महंगाई, बेरोजगारी और भागीदारी। लेकिन इसके बारे में ना तो प्रधानमंत्री बात कर रहे हैं और ना ही भाजपा बात कर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर सीधे हमला बोलते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री कभी मुद्दों पर बात नहीं करते। मुद्दों पर बात करने की बजाय कभी तो वह आसमान में सी प्लेन पर चले जाते हैं तो कभी समुद्र की गहराईयों में चले जाते हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम ने एक साक्षात्कार में इलेक्टोरल बॉन्ड को सही बताया और चुनाव में पारदर्शिता लाने के लिए इसे जरूरी बताया। यदि यह सच है तो इस सिस्टम को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द क्यों किया। उन्होंने यह भी कहा कि जिन लोगों ने भाजपा को चुनाव के नाम पर करोड़ों की रकम दी भाजपा उनका नाम क्यों नहीं उजागर कर रही है। उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड अपने आपमें दुनिया का सबसे बड़ा संगठित घोटाला है। इसमें सरकारी एजेंसी और बीजेपी नेतृत्व की भूमिका संदेहास्पद है। इस प्रकार इलेक्टोरल बांड सबसे बड़ा एक्सटॉर्शन है। पीएम मोदी भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं।

इससे पहले संवाददाता सम्मेलन की शुरूआत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि, ‘मैं रामनवमी के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। मुझे खुशी है आज हम मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। यूपी में गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक भाजपा का सफाया होने जा रहा है। भाजपा की हर बात झूठी निकली। न किसान की आय दोगुनी हुई, न युवाओं को रोजगार मिला, विकास के वादे भी अधूरे हैं। इलेक्टोरल बॉन्ड ने इनकी पोल खोल दी है। भाजपा भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गई है। लूट और झूठ भाजपा की पहचान बन गई है।’
यादव ने कहा कि गाजियाबाद यानी पश्चिम उत्तरप्रदेश से चल रही हवा पूर्वी यूपी में गाजीपुर तक जाएगी और पूरे देश में बदलाव लाएगी। हमारा इंडिया गठबंधन गाजियाबाद से गाजीपुर तक क्लीन स्वीप करेगा। हमें पूरी उम्मीद है कि इस बार केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि इस बार पश्चिम से बदलाव की हवा चली है। जनता भाजपा के झूठ और वादा खिलाफी से तंग आ चुकी है। अखिलेश यादव आगे ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड ने भाजपा की बैंड बजा दी है। भाजपा भ्रष्टाचारियों का गोदाम बनकर रह गई है।

लोकसभा चुनाव में सीटों की संख्या को लेकर पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पहले उन्हें लगता था कि बीजेपी 180 सीट जीत जाएगी, लेकिन अब उन्हें लग रहा है कि बीजेपी 150 सीटों पर सिमट जाएगी। उन्होंने कहा हर राज्य से रिपोर्ट मिल रही है कि हम अच्छा कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है और हम अच्छा करेंगे। उन्होंने कहा गठबंधन तीन प्रमुख मुद्दों पर चुनाव लड़ रहा है। पहला बेरोजगारी दूसरा महंगाई और तीसरा भागीदारी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में हर बार परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होता है जिससे लाखों युवा आहत होते हैं। गठबंधन की सरकार आएगी तो वह युवाओं को रोजगार देगी, प्रत्येक परिवार की एक महिला को सालाना एक लाख रुपये देगी और जातीय जनगणना कराकर पिछड़े लोगों को आगे ले जाने का काम करेगी।

बता दें कि इंडिया गठबंधन की कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा के पक्ष में वोट करने की अपील के लिए रेडिशन ब्लू कौशाम्बी सभागार में आहूत इंडिया गठबंधन के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र के इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी डॉली शर्मा, बागपत से सपा प्रत्याशी अमरपाल शर्मा, गौतमबुद्धनगर से सपा पार्टी महेंद्र नागर आदि को साथ खड़ा करके पत्रकारों को सामूहिक फोटो दिए। इस दौरान उन्होंने अपने गठबंधन के सभी प्रत्याशियों के लिए मतदान करने की अपील की।

इंडिया गठबंधन के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान मंच पर राहुल गांधी एवं अखिलेश यादव के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व उत्तरप्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय, एआईसीसी के संचार प्रमुख जयराम रमेश, सोशल मीडिया प्रमुख सुप्रिया श्रीनेत, पूर्व सपा मंत्री शाहिद मंजूर व अन्य राजनेतागण भी मंचस्थ रहे। वहीं, कांग्रेस मीडिया विभाग से विनीत पुनिया, यूपी के कोषाध्यक्ष शिव पांडेय, गाजियाबाद महानगर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज, फॉक्सस्काई के डायरेक्टर मनीष भारद्वाज, कांग्रेस जिलाध्यक्ष विनीत त्यागी, महानगर अध्यक्ष विजय चौधरी, सपा के जिलाध्यक्ष फैजल हुसैन, महानगर अध्यक्ष वीरेंद्र यादव, पूर्व मंत्री नरेंद्र त्यागी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष संगीता त्यागी, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष सोनल नागर, पूर्व मंत्री सतीश शर्मा, पुष्पा रावत आदि दर्जनों नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *