Dainik Athah

भाजयुमो युवा चौपाल के बाद अब मंडल स्तर पर करेगा युवा सम्मेलन: प्रांशु दत्त द्विवेदी

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशुदत्त द्विवेदी ने कहा की लक्ष्य को हासिल करने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा युवा चौपाल के बाद अब प्रदेशभर में मण्डल स्तर पर युवा सम्मेलन करने की योजना बनाई है।
द्विवेदी ने बताया की अभियानों को सफल बनाने के लिए युवा मोर्चा प्रदेश महामंत्री देवेन्द्र भाई पटेल को प्रदेश सह प्रमुख की जिम्मेदारी दी गयी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अभी हाल ही में 33000 से अधिक स्थानों पर युवा चौपाल का आयोजन किया। युवा चौपाल में पूरे प्रदेश से लगभग 20 लाख युवाओं ने हिस्सा लिया। लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए युवा मोर्चा उत्तर प्रदेश में मण्डल स्तर पर युवा सम्मेलन, मंडल बाइक रैली व 1 बूथ 10 यूथ की योजना प्रमुख तौर पर बनाई है।

युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री कार्यक्रम के प्रदेश सह प्रमुख देवेंद्र पटेल ने बताया कि मंडल बाइक रैली 5 अप्रैल से लेकर 10 अप्रैल तक संपूर्ण उत्तर प्रदेश में होना सुनिश्चित हुआ है। युवा सम्मेलन के माध्यम से लगभग 10 लाख युवाओं तक पहुंचने का प्लान है। युवा मोर्चा युवा सम्मेलन के माध्यम से युवा के विचारों को सुनेंगे समझेंगे और हमारा फर्स्ट टाइम वोटर को संपर्क करेंगे ।
इसी के साथ अपने बूथ को विजय दिलाने के लिए बूथ विजय अभियान के माध्यम से 1 बूथ 10 यूथ की योजना युवा मोर्चा ने अलग से की है। इन युवाओं के पास एंड्राइड मोबाइल फोन होगा। जिनके पास मोटर साइकिल होगी।

मोटरसाइकिल इसलिए कि चुनाव के दिन वे बूथ पर आने वाले मतदाताओं को अपने घरों से लाकर वोट डलवा सकें। इसलिए 1 बूथ 10 यूथ की योजना युवा मोर्चा ने बनाई है। इसके साथ ही मतदान से ठीक दो दिन पहले प्रत्येक चरणों में अलग-अलग मंडल बाइक रैली की योजना की गई है। मंडल बाइक रैली के माध्यम से लगभग 8 लाख युवा पूरे प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से जैसे-जैसे चुनाव आएगा वैसे अपने-अपने जिले में आने वाले मंडल में बाइक रैली के माध्यम से युवाओं को प्रभावित करेंगे। युवा मोर्चा प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय शुक्ल ने बताया की कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सनी श्रीवास्तव सुधा पाठक, मनीषा को मानीटरिंग टीम में लगाया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *