Dainik Athah

जनरल वीके सिंह का टिकट कटने के बाद क्षत्रिय समाज ने किया भाजपा प्रत्याशी का विरोध

48 घंटे में भाजपा क्षत्रिय समाज को टिकट दे अन्यथा होगी महापंचायत

  • पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विशेष स्थान रखता है क्षत्रिय समाज

  • -गाजियाबाद में लंबे समय से क्षत्रिय समाज का रहा है सांसद

अथाह संवाददाता,गाजियाबाद। भाजपा द्वारा गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र से जनरल वीके सिंह के टिकट काटने एवं अतुल गर्ग को टिकट दिए जाने के विरोध में क्षत्रिय समाज ने बैठक कर विरोध प्रकट किया वहीं क्षत्रिय समाज द्वारा 48 घंटे का भाजपा को समय दिया गया है कि वह दोबारा से गाजियाबाद लोकसभा सीट के बारे में विचार करें नहीं तो क्षत्रिय समाज महापंचायत कर भाजपा के खिलाफ रणनीति तय करेगा।

क्षत्रिय समाज के किसी भी व्यक्ति को लोकसभा में गाजियाबाद से टिकट न दिए जाने के विरोध में अखिल भारतीय क्षत्रिय सभा, महाराणा प्रताप स्मृति निर्माण समिति गाजियाबाद, क्षत्रिय समाज सेवा समिति ने संयुक्त रूप से बैठक करते हुए क्षत्रिय समाज के अनेकों सामाजिक और राजनीतिक लोगों से चर्चा करते हुए पत्रकारों से वार्ता कर अपना विरोध दर्ज किया। अखिल भारतीय क्षत्रिय सभा के अध्यक्ष वरुण सिंह पुंडीर ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 30 लोकसभा की सीट हैं जिनमें क्षत्रिय समाज महत्वपूर्ण भूमिका रखता है जिसमें से केवल एक ही स्थान पर क्षत्रिय समाज को टिकट दिया गया है वहीं गाजियाबाद लोकसभा जहां पर क्षत्रिय समाज के रमेश चंद तोमर चार बार सांसद रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह सांसद रहे वही जनरल वीके सिंह भी दो बार सांसद रहे इससे यह पता चलता है कि यह सीट क्षत्रिय समाज के द्वारा महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली सीट है यहां पर आने को गांव और शहर में भी बड़ी संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग रहते हैं किंतु भारतीय जनता पार्टी ने अपने कौर वोट बैंक क्षत्रिय समाज की अनदेखी करते हुए अन्य समाज के अतुल गर्ग को गाजियाबाद से प्रति प्रत्याशी बनाया है जिससे समाज में आक्रोश उत्पन्न हो रहा है। उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज में अनेक लोग राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय हैं जिन्हें भारतीय जनता पार्टी अपना प्रत्याशी बन सकती थी किंतु भारतीय जनता पार्टी ने क्षत्रिय समाज की अनदेखी करते हुए अन्य समाज के व्यक्ति को टिकट दे दिया है। उन्होंने समाज की तरफ से मांग करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी को 48 घंटे का समय दिया जाता है कि वह गाजियाबाद लोकसभा के फैसले प पुणे विचार करें। अन्यथा 48 घंटे बाद क्षत्रिय समाज द्वारा महापंचायत का आयोजन किया जाएगा और भाजपा को वोट देने के विषय में रणनीति क्या करेंगे तथा सड़कों पर उतरकर विरोध का रास्ता भी तय करने के लिए मजबूर होंगे।

इस दौरान क्षत्रिय समाज की बैठक में विनोद कुमार सेंगर सुनील सोम पुष्पेंद्र तोमर सतपाल राघव नितिन चौहान अनुज राघव अजय राजावत गुलशन राजावत सागर चौहान विकास राणा ठाकुर अभिषेक राजावत आदेश गुर्जर प्रेम सिंह राजपूत अंकुर राजपूत डॉक्टर अतर सिंह आर्य विक्रम सिंह राठौड़ धर्मवीर सिंह सॉन्ग नीलू सिंह बिना सिंह सुनील राघव मुकेश राघव एसके चौहान अनिल कुमार सिंह धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी महेश सिसोदिया हरीश चौहान नवीन चौहान ओंकार सिंह वंदना सेंगर सहित बड़ी संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *