Dainik Athah

गाजियाबाद में राज्यमंत्री वीके सिंह ने 20 कार्यों का किया लोकार्पण, सीएम योगी के राज में गांव-गांव में हो रहा विकास

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री वीके सिंह ने गाजियाबाद विकास भवन में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, प्रखंड के तहत सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना व आर्थिक विकास योजना के अंतर्गत 7.86 करोड़ की लागत से कुल 20 कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। सांसद ने बताया कि वे पार्टी के कार्य से तमिलनाडू गए थे। अपने संसदीय क्षेत्र में शिलान्यस व लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीधे तमिलनाडू से गाजियाबाद पहुंचे। उन्होंने बताया कि जल्द ही कुछ और गांवों में कार्यों का शिलान्यास किया जाना है, जिसे वे जल्द से जल्द करना चाहते है।

इन कार्यों का हुआ शिलान्यास और लोकार्पण
51.860 करोड़ रुपये की लागत से ग्राम जलालपुर रघुनाथपुर ब्लाक मुरादनगर में त्रिमूर्ति विहार गोल गेट सतेन्द्र चित्तौडा के मकान से लक्ष्मण श्रीवास्तव तक बाया ओंकार त्यागी कुम्हेंडा इन्टरलोकिंग अवशेष निर्माण कार्य (नाली सहित) का शिलान्यास। 35.290 लाख रुपये की लागत से ग्राम-भिक्कनपुर ब्लॉक रजापुर में प्राचीन शिव मंदिर से नाले तक नाले का निर्माण कार्य शिलान्यास। 9.822 लाख रुपये की लागत से ग्राम राजपुर में जय के मकान से जगनो के मकान तक सी० सी० रोड निर्माण कार्य का शिलान्यास। 9.580 लाख रुपये की लागत से गांव शरीफाबाद राजपुर में जितेन्द्र के मकान से प्रमोद के मकान तक नाली व सी० सी० रोड निर्माण कार्य का शिलान्यास। 13.600 लाख रुपये की लागत से गांव शरीफाबाद राजपुर में केहर मास्टर के मकान से मांगेराम के मकान तक नाली व सी०सी० रोड निर्माण कार्य का शिलान्यास। 7.220 लाख रुपये की लागत से ग्राम-नवीपुर जलालपुर, ब्लॉक मुरादनगर में पाइप लाइन में देवेंद्र-बिजेन्द के घर से शीशपाल इकबाल के घर (भट्टों वाली ईंटों) का खड़ंजा निर्माण कार्य का लोकार्पण।

जिले के सभी कस्बों और गांवों का हो रहा विकास
27.150 लाख रुपये की लागत से ग्राम सुठारी ब्लॉक मुरादनगर में सावड पुरुष लाइब्रेरी निर्माण हेतु एवं बड़ा हॉल बरामदे सहित एवं बाउण्ड्रीवाल सहित निर्माण कार्य तथा शौचालय सहित लोकार्पण। 31.485 लाख रुपये की लागत से ग्राम खानपुर जप्ती में शमशान घाट का निमार्ण एंव सोन्दयर्गीकरण का कार्य लोकार्पण। 19.710 लाख रुपये की लागत से ग्राम पचायरा में आदर्श यमुना हायर सेकंड्री स्कूल से शिव मंदिर तक सी० सी० रोड निर्माण कार्य का लोकार्पण।
32.420 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत महमूदपुर में अनिल कुमार के खेत से जिले सिंह के खेत तक रोड का निर्माण कार्य का लोकार्पण। 20.934 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत सिखरानी में रघुवर के मकान से अम्मीलाल के मकान तक रोड का निर्माण कार्य का लोकार्पण। 11.510 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत कोतवाल पुर में प्रताप के मकान से सोहन पाल की बाउंड्री तक रोड का निर्माण कार्य का लोकार्पण। 13.020 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत बदरपुर लुत्कुल्लापुर नवादा में ग्राम के मुख्य मार्ग से शिव मंदिर/ स्कूल तक रोड का निर्माण कार्य के लोकार्पण।

विकास भवन में होगा हॉल का निर्माण 
39.920 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत अलीपुर व नोरसपुर में तारा के मकान से पानी की टंकी तक सीसी रोड निर्माण कार्य का लोकार्पण। 17.470 लाख रुपये की लागत से ग्राम शकलपुरा में कैलाश के मकान से बिजेन्द्र वकील के मकान तक सीसी रोड का निर्माण कार्य का लोकार्पण। 12.700 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत मीरपुर हिन्दू में संजय त्यागी मकान से ओमी त्यागी के मकान तक सी० सी० रोड निर्माण कार्य का लोकार्पण। 25 लाख रुपये की लागत से गाजियाबाद विकास भवन में (द्वितीय तल) पर हॉल निर्माण का कार्य लोकार्पण किया गया। 101.700 लाख रुपये की लागत से दरघाई सरपंच स्टेडियम से निठोरा मार्ग तक सड़क का निर्माण कार्य शिलान्यास। 79.200 लाख रुपये की लागत से विधानसभा लोनी नौरसपुर गांव से डीपीएस स्कूल तक रोड का निर्माण कार्य का शिलान्यास और 226.190 लाख रुपये की लागत से ग्राम पावी के गेट से लेकर खड़खड़ी रेलवे स्टेशन तक सीसी रोड व नाले का निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *