Dainik Athah

मुंबई को हराकर वीवीआईपी उप्र बना चैंपियन

  • इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) का रंगारंग समापन
  • हर वर्ष सितंबर माह में आयोजित होगी आईवीपीएल: प्रवीण त्यागी

अथाह संवाददाता
ग्रेटर नोएडा।
इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के फाइनल मुकाबले में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने मुंबई चैंपियंस को छह विकेट से हराकर चैपिंयनशिप को अपने नाम कर लिया। मैच समाप्त होने के बाद पूरा आकाश आतिशबाजी से चमक उठा।
रविवार को हुई बरसात के बावजूद ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक अंतर्राष्टÑीय क्रिकेट स्टेडियम में आईवीपीएल का फाइनल मैच मुंबई चैंपियंस और वीवीआईपी उत्तर प्रदेश के बीच खेला गया। वीवीआईपी के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीतकर मुंबई चैंपियंस को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उनका यह निर्णय सही रहा।


मुंबई चैंपियन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 214 रन बनाये। फिल मस्टर्ड ने 76, पीटर टिएगो ने 57 और अभिषेक ने 36 रन का योगदान दिया। वीवीआईपी की तरफ से मोफू ने तीन विकेट लिये।
जवाब में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने पवन नेगी के शानदार शतक 105 एवं परविंदर सिंह के 51 रन की मदद से चार विकेट पर 217 रन बनाकर छह विकेट से जीत दर्ज की। मैन आॅफ द मैच पवन नेगी बनें। विजेता टीम वीवीआईपी उत्तर प्रदेश के कप्तान सुरेश रैना को बीवीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण त्यागी द्वारा प्रदान की गई। उनके साथ में उत्तर प्रदेश वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, सुमन त्यागी, सुधीर कुलकर्णी, विनोद फड़के, राजीव त्यागी, तरूणेश, प्रवीण कुमार, ज्ञानेंद्र पांडे, आलोक सक्सेना, विभोर त्यागी, वैभव त्यागी, विश्वजीत सिंह, अतुल शर्मा, दीपक त्यागी, मनोज अहलावत, राजिंदर त्यागी, नवीन, सुशील, शेखर त्यागी, सुनील, तेजवीर सहित हजारों की संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

  • मैच समाप्त होते ही रंग बिरंगी आतिशबाजी ने बिखेरी छटा
    मैच समाप्त होने के साथ ही जोरदार आतिशबाजी की गई। रंग बिरंगी आतिशबाजी से आसमान में अलग ही छठा नजर आ रही थी। इसके साथ ही हजारों की संख्या में दर्शक झूम रहे थे।
  • हर वर्ष सितंबर में आयोजित होगी आईवीपीएल: प्रवीण त्यागी
    बीवीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने पुरस्कार वितरण के बाद घोषणा की कि आईवीपीएल हर वर्ष सितंबर माह में आयोजित होगी। उन्होंने आईवीपीएल की सफलता के लिए सभी खिलाड़ियों के साथ ही सहयोगियों एवं टीम मालिकों को बधाई एवं धन्यवाद दिया।
  • उत्तर प्रदेश में आईवीपीएल होना गर्व की बात: रविंद्र त्यागी
    उत्तर प्रदेश वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में आईवीपीएल होना हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि कम समय मिलने के बावजूद सभी के सहयोग से एवं प्रवीण त्यागी के नेतृत्व में यादगार आयोजन हुआ इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *