Dainik Athah

डेढ़ हजार श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या रवाना हुई दूसरी आस्था स्पेशल ट्रेन, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने दिखाई हरी झंडी

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
अयोध्या में भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए मंगलवार देर रात गाजियाबाद पुराना रेलवे स्टेशन से दूसरी आस्था स्पेशल ट्रेन रवाना हुई। केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर प्लेटफॉर्म नंबर तीन से रवाना किया।
बता दें कि इस स्पेशल ट्रेन में करीब डेढ़ हजार श्रद्धालु अयोध्या गए हैं। इससे पहले केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने 23 फरवरी की रात को पहली आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा कि अयोध्या अब देश ही नहीं विदेशियों की पहली पसंद बनता जा रहा है। श्रीराम के प्रति आस्था को लेकर लोग दिल खोलकर अयोध्या जा रहे हैं और दान भी कर रहे हैं। केंद्र सरकार की पहल पर विशेष आस्था स्पेशल ट्रेन चलाई गईं हैं।

यात्रियों के लिए की गई है ये व्यवस्था
रेलवे अधिकारियों के अनुसार, 22 डिब्बों की ट्रेन में 20 डिब्बों में यात्रियों की व्यवस्था है। बताया गया है कि यात्रियों के लिए आना-जाना, खाना और अयोध्या में ठहरने का इंतजाम भी निःशुल्क किया गया है। ट्रेन में बैठने से पहले सभी यात्रियों को चाय-नाश्ते का इंतजाम रहेगा। प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ यशवंत ने बताया कि ट्रेन को सुरक्षित रवाना करने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *