Dainik Athah

सीएम योगी ने अम्ब्रेला योजना को जारी रखने के लिए पीएम मोदी का जताया आभार

  • केंद्रीय मंत्रिमंडल का निर्णय सभी महिलाओं के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए हमारी सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का प्रतिबिंब: मुख्यमंत्री
  • सीएम योगी ने ‘मातृशक्ति’ की सुरक्षा और गरिमा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया धन्यवाद

अथाह ब्यूरो, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय कैबिनेट द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर चल रही अम्ब्रेला योजना को अगले दो साल तक जारी रखने के केंद्रीय मंत्रिमंडल के निर्णय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि 2021-22 से 2025-26 की अवधि के दौरान ‘महिलाओं की सुरक्षा’ पर अम्ब्रेला योजना को जारी रखने के लिए 1,179.72 करोड़ रुपए आवंटित करने का केंद्रीय मंत्रिमंडल का निर्णय सभी महिलाओं के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाने हेतु हमारी सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का प्रतिबिंब है। हमारी ‘मातृशक्ति’ की सुरक्षा और गरिमा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री जी का हार्दिक धन्यवाद। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 2021-22 से 2025-26 की अवधि के दौरान ‘महिलाओं की सुरक्षा’ पर अम्ब्रेला योजना जारी रखने के गृह मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। इसमें 1179.72 करोड़ रुपए के कुल परियोजना परिव्यय में से कुल 885.49 करोड़ रुपए गृह मंत्रालय द्वारा अपने बजट से दिया जाएगा, जबकि 294.23 करोड़ रुपए निर्भया फंड से वित्त पोषित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *