Dainik Athah

आचार्य नरेन्द्र देव ने समाजवादी विचार को आगे बढ़ाया: अखिलेश यादव

  • सपा प्रमुख ने आचार्य नरेंद्र देव को पुण्य तिथि पर अर्पित की श्रद्धांजलि

अथाह ब्यूरो, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को वरिष्ठ समाजवादी नेता एवं विचारक आचार्य नरेन्द्र देव की पुण्यतिथि पर मोती महल लखनऊ स्थित उनकी समाधिस्थल पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
अखिलेश यादव ने कहा कि आचार्य नरेन्द्र देव ने समाजवादी विचार को आगे बढ़ाया, नई दिशा देने का काम किया। समाजवादियों को उनके जीवन से बहुत कुछ सीखना है। उन्हें याद करके संकल्प लेते है। देश-समाज की जो भी समस्याएं है उनका हल समाजवादी विचारधारा से निकल सकता है। उनके सिद्धांत हमारा मार्गदर्शन करते हैं। समाजवादी पार्टी उनके विचारों की पार्टी है। उनके बताए रास्ते पर चलती है। उन्होंने कहा कि भारत की पांचवी अर्थव्यवस्था का दावा किया जा रहा है पर इसमें भारतीय किसान कहां है? नौजवान की नौकरी, रोजगार कहां? जिस विकसित भारत का सपना दिखाया जा रहा है उसका रोडमैप अब तक सामने क्यों नहीं रखा गया है?
यादव ने कहा दावा तो यह भी किया गया है कि देश तीसरी अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ रहा है। यह सपना कितना व्यावहारिक होगा? केन्द्र में 5 ट्रिलियन और यूपी में एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के दावों का आधार क्या है? सरकार यह क्यों नहीं बताती कि एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रदेश की विकास दर कितनी होनी चाहिए। भाजपा की डबल इंजन की सरकार में यूपी विकास के मामले में पिछड़ गया है। भाजपा की सरकार में उत्तर प्रदेश में अभी तक कोई बड़ा उद्योग या कोई कम्पनी नहीं लगी। प्रदेश में आज जो कुछ भी विकास दिख रहा है वह सब समाजवादी सरकार की देन है।
इस अवसर पर राजेन्द्र चौधरी पूर्व कैबिनेट मंत्री, मीरा वर्धन, यशोवर्धन, रविदास मेहरोत्रा, डा. मधु गुप्ता, जूही सिंह, सुरेन्द्र विक्रम सिंह, डा. फिदा हुसैन अंसारी आदि ने भी पुष्पांजलि अर्पित की।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *