Dainik Athah

फरवरी के अंतिम सप्ताह में अमित शाह संबोधित करेंगे सहकारिता सम्मेलन को

सहकारिता प्रकोष्ठ की बैठक में सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
भारतीय जनता पार्टी सहकारिता प्रकोष्ठ की मंगलवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर हुई बैठक में सहकारिता सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा हुई। प्रदेश के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर, प्रदेश उपाध्यक्ष बृज बहादुर, विधान परिषद सदस्य पवन चौहान, अवनीश कुमार सिंह, ओमप्रकाश सिंह तथा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डीके शर्मा ने बैठक को संबोधित किया। बैठक में अध्यक्ष पीसीपी वाल्मीकि त्रिपाठी, अध्यक्ष सीएलडीएफ यशवीर सिंह, अध्यक्ष यूपीआरएनएसएस प्रेम सिंह शाक्य, अध्यक्ष पीसीयू सुरेश गंगवार तथा अध्यक्ष यूपीसीबी जितेन्द्र बहादुर सिंह सहित प्रकोष्ठों के पदाधिकारी तथा सहकारिता के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने कहा कि फरवरी के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने वाले सहकारिता सम्मेलन को देश के यशस्वी गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सहकारिता के क्षेत्र को और अधिक व्यापक बनाने तथा देश की अर्थव्यवस्था में मजबूत कड़ी के रूप में विकसित करने के लिए केन्द्र में सहकारिता मंत्रालय का गठन किया और इसकी जिम्मेदारी अमित शाह को सौंपी। उन्होंने कहा कि अमित शाह के मंत्रालय संभालते ही विभिन्न नई योजनाओं से सहकारिता के क्षेत्र में नई गति आई है।

राठौर ने कहा कि सहकारिता के प्रत्येक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों में ऊर्जा का संचार करने के साथ सहकारिता को जनांदोलन बनाने प्रेरणा लेकर देश के गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह फरवरी के अंतिम सप्ताह में लखनऊ में आयोजित होने वाले सहकारिता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, केन्द्रीय मंत्री बीएल वर्मा सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

प्रदेश उपाध्यक्ष बृज बहादुर ने कहा कि आज की तैयारी बैठक सम्मेलन के लिए जिम्मेदारियों के निर्धारण तथा ऐतिहासिक व अभूतपूर्व सम्मेलन के आयोजन के रोड मैप को अंतिम रूप देने के लिए आहुत की गई। उन्होंने कहा कि हम सभी आज से ही सहकारिता सम्मेलन की सफलता के लिए जुटकर सफल आयोजन से सहकारिता जन आंदोलन के अग्रदूत बनें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *