Dainik Athah

सभी के विचार विमर्श से सभी तीर्थ क्षेत्रों का जीर्णोद्धार किया जाएगा: जम्बू प्रसाद जैन

भारतवर्षीय तीर्थ क्षेत्र कमेटी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर जम्बू प्रसाद जैन का किया गया भव्य स्वागत

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर कवि नगर के तत्वावधान में जम्बू प्रसाद जैन को भारतवर्षीय तीर्थ क्षेत्र कमेटी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर भव्य स्वागत किया गया जिसमें गाजियाबाद के अनेकों मंदिरों और जैन धर्म की संस्थाओं ने भाग लिया।इस अवसर पर भारी संख्या में जैन समाज के लोग एकत्रित हुए और उन्होंने नवनिर्वाचित अध्यक्ष जम्बू प्रसाद जैन को माला, शॉल एवं स्मृति चिन्ह आदि देकर उनका सम्मान किया और सभी ने एक ही बात कही कि जम्बू प्रसाद जैन के अध्यक्ष बनने से तीर्थ क्षेत्र का भारी विकास होगा तथा जिन तीर्थ क्षेत्र की स्थिति ठीक नहीं है वहां पर उनका जीर्णोद्धार होगा। सभी की यह राय थी कि जम्बू प्रसाद का जैन समाज की सर्वोच्च संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से जैन समाज का विकास होगा वहीं जैन धर्म को नई दिशा मिलेगी।

इस अवसर पर मंच संचालन राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय जैन ने किया। उन्होंने कहा कि जम्बू प्रसाद जैन का भारत वर्षीय तीर्थ कमेटी का अध्यक्ष बनना हम सबके लिए गौरव की बात है। इससे पूरा जैन समाज अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहा है क्योंकि आप बोलने के बजाय काम में विश्वास रखते हैं। इसलिए अब तीर्थ क्षेत्रों को सुरक्षा, और न्याय मिलेगा, तीर्थ क्षेत्र कमेटी सुदृढ़ होगी। इसलिए समाज आपका सम्मान करके अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं क्योंकिआपके प्रति सभी को श्रद्धा, सम्मान, अपनापन और प्यार है। यह पूरे गाजियाबाद के लिए गौरव की बात है। भारतवर्षीय तीर्थ क्षेत्र कमेटी के अध्यक्ष पद तक का सफर तय करना इतना आसान नहीं था इसे शब्दों में वर्णन नहीं किया जा सकता है। यह गौरव शाली उपलब्धि है।हम सब ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि आपने जिस उद्देश्य के लिए यह पद प्राप्त किया है उसमें आप सफलता प्राप्त करें और दीघार्यु हों जिससे हम सभी को आपका मार्गदर्शन मिलता रहे।
इस अवसर पर अध्यक्ष जम्बू प्रसाद जैन कहा कि मुझे आप लोगों ने जो सम्मान और समर्थन दिया है उसका कर्ज हम नहीं उतार सकते हैं लेकिन हम आप सभी को आश्वस्त करते हैं कि आप सबके विचार विमर्श से सभी तीर्थ क्षेत्रों का जीर्णोद्धार किया जाएगा साथ ही नए सदस्य भी भारी संख्या में बनाए जाएंगे जिससे कि इस कमेटी में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी हो सके। उन्होंने कहा कि वह जैन धर्म में अलग-अलग विचारधाराओं वाले और अलग-अलग पंथ वाले समाज के लोगों को एक साथ लाने का प्रयास करेंगे तथा यह भी प्रयास करेंगे की जगह-जगह स्कूल, अस्पताल, धर्मशाला आदि का निर्माण हो सके।

इस अवसर पर हस्तिनापुर तीर्थ क्षेत्र कमेटी और ऋषभॉंचल तीर्थ क्षेत्र कमेटी के अध्यक्ष जीवेन्द्र जैन, श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर कविनगर के मंत्री प्रदीप जैन, उत्तर प्रदेश तीर्थ क्षेत्र कमेटी के अध्यक्ष जवाहरलाल जैन, घंटाघर जैन मंदिर के अध्यक्ष आर.सी जैन, एसएसडी जैन पब्लिक स्कूल के सचिव अजय जैन, श्री पारसनाथ दिगंबर जैन चिकित्सालय के अध्यक्ष आरसी जैन, श्री दिगंबर जैन मंदिर मूर्ति पूजक के अध्यक्ष देवेन्द्र जैन, पक्षी चिकित्सालय कविनगर के अध्यक्ष सुनील जैन, दिगंबर जैन महा समिति महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा साधना जैन, जैन मिलन महिला, जैन महिला समिति, लाल कुआं जैन मंदिर के अध्यक्ष जेडी जैन, संजय नगर जैन मंदिर, नंदग्राम जैन मंदिर, शास्त्री नगर जैन मंदिर समेत तमाम मंदिरों के अध्यक्ष और महामंत्री इस सम्मान समारोह के महा महोत्सव में शामिल हुए और सभी ने दिल खोलकर जम्बू प्रसाद जैन का स्वागत किया और उन्हें अपना समर्थन भी दिया तथा यह भी कहा कि हम सभी आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं उन्होंने यह भी कहा कि गाजियाबाद के सौभाग्य की बात है 81 वर्ष बाद उत्तर भारत से जैन समाज का व्यक्ति अध्यक्ष हुआ वह भी गाजियाबाद का। सभी इसके लिए आपका और आपकी मेहनत को बारंबार नमन करते हैं।
इस अवसर पर विनय जैन, अजय जैन, विवेक जैन, राजेंद्र जैन, आरसी जैन, प्रदीप जैन, अशोक जैन, जेडी जैन स्थानकवासी, अतुल जैन, सुशील जैन, राकेश जैन समेत सैकड़ों महिलाओं और पुरुषों ने सहयोग दिया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *