Dainik Athah

Varanasi में खतरे के निशान के ऊपर Ganga

सड़के, घाट और मंदिर डूबे, गलियों में दाह संस्कार तो छतों से हो रहे तर्पण

अथाह ब्यूरो, वाराणसी। Varanasi- देश के कई राज्यों में बाढ़ कहर जारी है ।Uttar pradesh के कई इलाकों में नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। कई इलाकों में शहर के अंदर नदियों का पानी पहुंच गया है, सड़कें पानी में डूब गई हैं। निचले इलाकों के कई घर खाली करा लिए गए हैं। पूर्वांचल में सबसे ज्यादा जलभराव और बाढ़ से लोग परेशान हैं।

Varanasi के मणिकर्णिका घाट पर इतना पानी भर गया है कि यहां पर दाह संस्कार नहीं हो पा रहे हैं। यहां पर शव जलाने में परेशानी आ रही है। लोग गलियों में जगह ढूंढकर चिता बना रहे हैं और अपनों के दाह संस्कार कर रहे हैं।

नावों का संचालन हुआ बंद

Varanasi में गंगा (Ganga)का पानी खतरे के निशान के करीब पहुंच चुका है और यह लगातार बढ़ रहा है। गंगा घाट की सीढ़ियां पूरी तरह डूब चुकी हैं। यहां पर अलर्ट जारी किया गया है और नावों का संचालन बंद कर दिया गया है।

अलर्ट पर एनडीआरएफ और जल पुुलिस

गंगा (Ganga)में उफान के कारण प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारियां पूरी कर ली गई है। जल पुलिस के साथ एनडीआरएफ की टीम को जिला प्रशासन ने अलर्ट पर रखा है। बाढ़ चौकियां भी बनाई जा रही है । जल पुलिस और एनडीआरएफ की टीम के साथ ही नगर निगम भी इससे निपटने के लिए तैयार है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *