Dainik Athah

Prime Minister Modi का Twitter अकाउंट हुआ हैक

आज सुबह के करीब हुआ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट हैक।हैकर ने उसमे लिखा “कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में बिटक्वॉइन की करी ” बाद में इस ट्वीट को प्रधान मंत्री के पर्सनल वेबसाइट के टि्वटर अकाउंट से हटा दिया गया। परन्तु घटना के बारे में पता चलते ही तुरंत बाद उस ट्वीट्स डिलीट कर दिया गया।

अथाह ब्यूरो, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के टि्वटर अकाउंट को हैक कर क्रिप्टो करेंसी से जुड़े ट्वीट किया गया। टि्वटर अकाउंट पर मैसेज में हैकर ने लिखा की, मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड-19 के लिए बनाए गए पीएम मोदी (PM Modi) रिलीफ फंड में डोनेट करें।
उसके बाद हैकर ने एक और ट्वीट में लिखा, यह अकाउंट जॉन विक (hckindia@tutanota.com) ने हैक कर लिया है. हमने पेटीएम मॉल हैक नहीं किया है. हालांकि अब ये बोगस ट्वीट डिलीट कर दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) के पर्सनल वेबसाइट का जो ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट था, उसमे 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

इस हैकर ग्रुप का नाम जॉन विक है। इस ग्रुप ने 30 अगस्त को दावा किया, जिसमे कहा था कि जॉन विक ग्रुप ने ही पेटीएम मॉल के डेटा चोरी किया था। पेटीएम मॉल यूनीकॉर्न पेटीएम की ई-कॉमर्स कंपनी है।

साइबल ने दावा करा था कि इस हैकर ग्रुप ने फिरौती की मांग की थी। परन्तु पीटीएम ने जांच के दौरान कहा था की ऐसी कोई घटना नहीं हुई थी।

एक बार पहले भी ऐसी घटना जुलाई में सामने आई थी जिसमें वॉरेन बफेट, जेफ बेजॉस, बराक ओबामा, जो बिडेन, बिल गेट्स और एलॉन मस्क समेत कई बड़ी हस्तियों के टि्वटर अकाउंट को हैक कर उससे गड़बड़ी की गई थी। इन लोगों के ट्विटर अकाउंट पर क्रिप्टो करेंसी से जुड़े पोस्ट किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *