Dainik Athah

स्वस्थ चिंतन से ही विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

  • सीएम योगी ने महिला हॉफ मैराथन के कार्यक्रम को संबोधित किया
  • बोले सीएम- प्रदेश में अब तक 60 हजार युवक और महिला मंगल दल को स्पोर्ट्स किट वितरित
  • सीएम योगी ने कहा- महिला हॉफ मैराथन नई प्रेरणा प्रदान करने वाला है

अथाह ब्यूरो
लखनऊ
। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वस्थ चिंतन से ही विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा। इसके लिए स्वस्थ शरीर और मस्तिष्क आवश्यक है। उन्होंने कहा कि भारतीय मनीषा में कहा गया है कि ‘शरीरमाद्यं खलु धर्मसाधनम्’ यानी शरीर के स्वस्थ रहने पर ही जीवन के सारे कार्य संभव हो पाएंगे। इस दिशा में पिछले नौ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में बहुत सारी खेल गतिविधियां आयोजित हुई हैं। फिट इंडिया, खेलो इंडिया, सांसद खेलकूद प्रतियोगिता और हर जनपद में खेलो इंडिया सेंटर की स्थापना बड़े उदाहरण हैं, जो नये भारत को प्रदर्शित कर रहे हैं।

सीएम योगी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की उपस्थिति में रविवार को दुबग्गा चौराहे पर महिला हॉफ मैराथन में प्रतिभाग करने आयी खिलाड़ियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि महिला हॉफ मैराथन हम सबको नई प्रेरणा प्रदान करने वाला है। हम शारीरिक रूप से जितना स्वस्थ होंगे मानसिक रूप से भी उतना ही मजबूत होंगे। उन्होंने कहा कि हॉफ मैराथन का इस कार्यक्रम के माध्मय से डबल इंजन की सरकार महिला शक्ति के स्वालंबन, सम्मान और सुरक्षा के भाव को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि इसी भाव के साथ उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति का अभियान को हमारी सरकार आगे बढ़ रही है।

सीएम योगी ने महिला हॉफ मैराथन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस आयोजन में विजेता को तीन लाख, उप विजेता को दो लाख तीसरे नंबर पर आने वाले को एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि सीएम योगी ने कहा कि देश में बढ़ी खेल कूद की गतिविधियों का परिणाम है कि एशियाई खेलों में भारत पहली बार 107 पदक प्राप्त करता है। पैरा एशियाई खेलों में भारत को 111 पदक प्राप्त हुआ है। ये नये भारत के सामर्थ्य को प्रदर्शित करता है।
कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, खेलमंत्री गिरीश चन्द्र यादव और हॉफ मैराथन में भाग लेने आई महिला खिलाड़ी एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *